Follow Us:

महाराष्ट्र: ATS ने ISIS से जुड़े 9 संदिग्धों को किया गिरफ्तार

समाचार फर्स्ट |

महाराष्ट्र एटीएस ने बुधवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए नौ लोगों को गिरफ्तार किया है। इन सभी आरोपियों का आतंकी संगठन आईएसआईएस से कनेक्शन बताया जा रहा है, इसी शक में इन्हें गिरफ्तार किया गया है। महाराष्ट्र एटीएस ने पांच लोगों को औरंगाबाद और चार लोगों को ठाणे जिले से गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि ये सभी ऑनलाइन प्लेटफॉर्म के जरिए आईएसआईएस के संपर्क में थे और देश विरोधी गतिविधियों में शामिल थे।

ATS के मुताबिक़ ये सभी लोग आतंकी साजिश को अंजाम देने वाले थे। उनके पास से केमिकल पाउडर, एसिड पाउडर , धारदार हथियार , हार्ड ड्राइव, मोबाइल फोन, सिम कार्ड जब्त हुए हैं।  हालांकि, अभी तक इस बात की जानकारी नहीं मिल पाई थी कि आखिर ये कहां-कहां आतंकी घटनाओं को अंजाम देने के फिराक में थे।

जानकारी के अनुसार महाराष्ट्र एटीएस लंबे समय से इन सभी पर नजर बनाए हुए थी और अब इनपर कार्रवाई की गई। एटीएस को शक था कि ये ग्रुप राज्य में किसी बड़े आतंकी हमले की साजिश रच रहे थे, मंगलवार देर रात को एटीएस ने इन्हें गिरफ्तार किया। इन सभी नौ व्यक्तियों को आज कोर्ट में पेश किया जा सकता है। जिन नौ लोगों को गिरफ्तार किया गया है उनमें मोहसिन खान, ताकी खान (दोनों भाई) हैं, जिनके पास कुछ हार्ड-डिस्क भी हैं। सरफराज अहमद, मजहर शेख, मुशैद अल इस्लाम भी इनमें शामिल हैं, इन सभी को औरंगाबाद से गिरफ्तार किया गया है।