Follow Us:

नायब सिंह सैनी ने संभाला हरियाणा का मुख्यमंत्री पद, मुफ्त डायलिसिस सेवा का ऐलान

|

 

Nayab Singh Saini as Haryana CM:  हरियाणा के नए मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने शुक्रवार को आधिकारिक रूप से मुख्यमंत्री पद का कार्यभार ग्रहण किया। मुख्यमंत्री कार्यालय पहुंचने पर उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया, जिसके बाद उन्होंने राज्य के मुख्य सेवक के रूप में पदभार संभाला।

पदभार संभालने के बाद सैनी ने बड़ा निर्णय लेते हुए राज्य के सभी सरकारी अस्पतालों में क्रोनिक किडनी रोगियों के लिए निःशुल्क डायलिसिस सेवा शुरू करने की घोषणा की। उन्होंने यह भी कहा कि भविष्य में सभी मेडिकल कॉलेजों में भी यह सुविधा उपलब्ध करवाई जाएगी।

अपने एक्स (पूर्व में ट्विटर) अकाउंट पर सैनी ने प्रदेशवासियों के प्रति अपनी भावनाएं व्यक्त करते हुए लिखा, “अपने 2.80 करोड़ परिवारजनों की अनथक सेवा का व्रत लेकर मैं प्रदेश का मुख्य सेवक बनकर गर्व महसूस कर रहा हूं।”

सैनी ने “सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास” के संकल्प को दोहराते हुए हरियाणा को सर्वश्रेष्ठ, समृद्ध और आत्मनिर्भर बनाने का वादा किया। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सेवा, सुशासन, समानता, समृद्धि और गरीब कल्याण के लिए समर्पित रहने की प्रतिबद्धता जताई।

गौरतलब है कि सैनी ने वीरवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की उपस्थिति में दूसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी और अब उन्होंने प्रदेश के विकास और समृद्धि के लिए अपनी योजनाओं को आगे बढ़ाने का आश्वासन दिया है।