Follow Us:

Breaking: जैश-ए-मोहम्मद के चीफ मसूद अजहर की मौत की खबर

समाचार फर्स्ट डेस्क |

आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद का चीफ और पुलवामा आतंकी हमले का मास्टर माइंड मसूद अजहर की मौत मौत की खबर आ रही है। हालांकि पाकिस्तान ने अभी इसकी पुष्टि नहीं की है। सूत्रों के मुताबिक भारतीय वायुसेना द्वारा बालाकोट में किए गए एयर स्ट्राइक में वह बुरी तरह घायल हो गया था। मीडिया रिपोर्ट्स में मसूद अजहर की मौत की खबर के बाद सोशल मीडिया पर भी तेजी से ऐसी जानकारी वायरल हो रही है। लेकिन अभी तक किसी विश्वसनीय अंतरराष्ट्रीय या राष्ट्रीय समाचार एजेंसी ने इस खबर की पुष्टि नहीं की है।

गौरतलब है कि इससे पहले शनिवार को खबर आई थी कि मसूद अजहर की किडनी फेल हो चुकी है और वह नियमित डायलिसिस पर है। शनिवार को एक शीर्ष भारतीय सुरक्षा अधिकारी ने रिपोर्ट के हवाले से बताया था कि मसूद का पाकिस्तान के रावलपिंडी के एक आर्मी अस्पताल में इलाज चल रहा है। रावलपिंडी में ही पाकिस्तानी सेना का मुख्यालय भी है। बताया जा रहा कि उसका इलाज पाकिस्तान सरकार की निगरानी में हो रहा था।

वहीं ये खबर भी आ रही है कि एयर स्ट्राइक के वक्त मसूद अजहर कैंप में सो रहा था और वे बूरी तरह से घायल हो गया था। रावलपिंडी के अस्पताल में दो मार्च को मौत हो गई। हाल ही में पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी सीएनएन को दिए एक इंटरव्यू में स्वीकार किया था कि जैश चीफ मौलाना मशूद अजहर पाकिस्तान में है लेकिन उसकी तबीयत बहुत खराब है।