Follow Us:

पाकिस्तान से अपने प्रांत नहीं संभल रहे, कश्मीर क्या संभालेगा: शाहिद अफरीदी

समाचार फर्स्ट |

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व आलराउंडर शाहिद अफरीदी ने कश्मीरी मुद्दे को लेकर ऐसा बयान दिया दिया है।  उन्होंने बयान देते हुए कहा कि पाकिस्तान को कश्मीर की चिंता नहीं करनी चाहिए। पाकिस्तान से अपने 4 प्रांत तो संभल नहीं रहे तो वो कश्मीर क्या संभालेगा। अफरीदी के इस बयान से विवाद खड़ा हो गया है। अफरीदी ने यह बात अपनी संस्था से जुड़े कार्यक्रम में हिस्सा लेने के दौरान कही।

इसके अलावा अफरीदी ने कश्मीर को एक अलग देश बनाने की बात भी कही। उन्होंने कहा कि कश्मीर पाकिस्तान को नहीं चाहिए और आप भारत को भी मत दो। कश्मीर को अलग मुल्क बनाओ। एेसा करने से इंसानियत तो जिंदा रहेगी जो लोग मर रहें हैं वो तो नहीं मरेंगे।

बता दें कि यह पहला मौका नहीं है जब अफरीदी ने कश्मीर को लेकर कोई बयान दिया हो। इससे पहले उन्होंने अपने बयान में भारत को निशाना बनाया था। उन्होंने इसी साल अप्रैल में ट्वीट किया था। जम्मू-कश्मीर में सेना के आतंकरोधी अभियान के तहत मारे गए 13 आतंकियों से शाहिद अफरीदी ने हमदर्दी जताते हुए लिखा था, 'कश्मीर की स्थिति बेचैन करनेवाली और चिंताजनक है।

यहां आत्मनिर्णय और आजादी की आवाज को दबाने के लिए दमनकारी शासन द्वारा निर्दोषों को मार दिया जाता है। हैरान हूं कि संयुक्त राष्ट्र और अन्य अंतरराष्ट्रीय संगठन कहां हैं? वे इस खूनी संघर्ष को रोकने के लिए कुछ क्यों नहीं कर रहे?' इस पर भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर सहित तमाम नेता और सेलिब्रिटीज ने अफरीदी को निशाना बनाया था।