Follow Us:

पुलवामा हमले की जांच में हुआ खुलासा, जम्मू-श्रीनगर नेशनल हाईवे पर आतंकियों का है हॉट बेड

समाचार फर्स्ट डेस्क |

पुलवामा हमले की जांच जैसे-जैसे आगे बढ़ रही है, आतंकियों की खूनी साजिश का खुलासा हो रहा है। NIA की जांच में पता चला है कि जम्मू-श्रीनगर के नेशनल हाईवे पर 20 से 25 किलोमीटर के दायरे में आतंकियों का हॉट बेड है। हॉट बेड यानी की आतंकियों का वो इलाका जहां वो कई सालों से मजबूती से अपनी जड़ें जमा चुके हैं। अब सेना और सुरक्षा एजेंसियों की नजर इसी हॉट बेड पर है। इस हॉट बेड में जैश के कई आतंकियों की छिपे होने की खबर है। आतंकियों का ये हॉट बेड पम्पोर से पुलवामा के बीच मौजूद है।

सुरक्षा बल पाम्पोर से पुलवामा के बीच मौजूद इन गांवो में बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान शुरू कर चुके हैं। सुरक्षा बलों को पुलवामा हमले के मास्टरमाइंड राशिद गाजी और कामरान की तलाश है।

माना जाता है कि राशिद गाजी ने ही इस हमले में फिदायीन बने आदिल डार को विस्फोटक लगाने और उसे विस्फोट करने की ट्रेनिंग दी थी। अफगान में मुजाहिद्दीन रहा गाजी IED एक्सपर्ट माना जाता है। खुफिया एजेंसियों की मानें तो 11 फरवरी को पुलवामा के रत्नीपुरा गांव में सेना के साथ मुठभेड़ में राशिद गाजी बचकर भाग निकला था। इस मुठभेड़ में एक स्थानीय आतंकी मारा गया था जबकि 3 आतंकी जान बचाकर भागे थे।