Follow Us:

भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी का गिराया बंगला, नियंत्रित विस्फोट से की गई कार्रवाई

समाचार फर्स्ट डेस्क |

पंजाब नेशनल बैंक घोटाले के प्रमुख आरोपियों में शामिल भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी के समुद्र तट पर बने बंगले को यहां प्रशासन ने शुक्रवार को नियंत्रित विस्फोट से गिरा दिया है।

जानकारी के अनुसार किहिम बीच के पास 33,000 वर्गफीट के बंगले के बाहर और अंदर ले 100 से ज्यादा डायनामाइट छड़ों को रखा गया और कड़ी सुरक्षा के बीच पहला विस्फोट किया गया। कुछ दिनों पहले बंगले के विभिन्न बिंदुओं पर नियंत्रित विस्फोट को अंजाम देने के लिए विस्फोटक लगाए गए थे। कलेक्ट्रेट ने 25 जनवरी को पारंपरिक तरीके बुलडोजर व दूसरे हाथ के उपकरणों से बंगले को गिराने की प्रक्रिया की शुरुआत की थी, लेकिन यह एक धीमी प्रक्रिया साबित हुई।

गौरतलब है कि नीरव मोदी 13,700 करोड़ रुपए के पीएनबी घोटाले का आरोपी है। इस मामले में प्रवर्तन निदेशालय मनी लॉन्ड्रिंग की जांच कर रहा है। नीरव ने विशेष अदालत को जवाब भेजकर कहा था कि वह सुरक्षा कारणों से भारत नहीं आ पाएगा। नीरव वर्तमान में ब्रिटेन में रह रहा है। इससे पहले नीरव मोदी की 147.72 करोड़ रुपए की संपत्ति प्रवर्तन निदेशालय ने अटैच कर ली है। मुंबई और सूरत में यह कार्रवाई हुई थी। दोनों शहरों में जो प्रॉपर्टी अटैच की गई है। इसमें 8 कारें, एक प्लांट, मशीनरी, ज्वेलरी, पेंटिंग और अचल संपत्ति शामिल बताई गई है।