Follow Us:

CAA पर कांग्रेस देश में फैला रही भ्रम: मनसुख मांडविया

मनोज धीमान |

केन्द्रीय मंत्री मनसुख मांडविया ने कहा कि सीएए पर कांग्रेस देश में भ्रम फैला रही है। कांग्रेस सीएए पर झूठा प्रचार कर लोगों को गुमराह कर रही है। जबकि नागरिक संशोधन अधिनियम किसी भी समुदाय के खिलाफ नहीं है। केन्द्रीय मंत्री आज रैहन में एक नीजि पैलस में बीजेपी कार्यकर्ताओं को नागरिकता संशोधन बिल पर सम्बंधित कर रहे थे ।

उन्होंने कहा कि यह संशोधन केवल पाकिस्तान, बांग्लादेश अफगानिस्तान से प्रताड़ित हिंदू, सिख, जैन, बौद्ध, ईसाई के लिए है। क्योंकि वहां पर इन वर्गों को अल्पसंख्य होने के चलते प्रताड़ना झेलनी पड़ रही है। उन्होंने कहा कि बीजेपी ने पांच से लेकर 12 जनवरी तक सीएए को लेकर जागरुकता अभियान चलाया है । यह नागरिक संशोधन अधिनियम किसी का रास्ता काटने व घटाने के लिए नहीं है यह सदस्यता देने वाला अधिनियम है।

इससे पुर्व प्रदेश महामंत्री कृपाल परमार ने कहा कि इस कानून का जो लोग विरोध कर रहे हैं वह देश विरोधी ताकतों के इशारों पर कर रहे हैं। इस कानून की आड़ में जो लोग विरोध फैला रहे हैं, व वामपंथियों की सोची समझी चाल है। लोग अभिव्यक्ति के नाम पर देश को तोड़ने का काम कर रहे है। उन्होंने कहा कि देश बिकास की और है।