पॉलिटिक्स

शीतकालीन सत्र में 3 दिन रुकेंगे सीएम, कल से धर्मशाला में जुटेगी जयराम कैबिनेट

तपोवन की तपोस्थली में दो साल के बाद विधानसभा का शीतकालीन सत्र शुक्रवार को शुरू हो रहा है. यहां बीते वर्ष कोविड-19 के कारण शीतकालीन सत्र आयोजित नहीं हो सका था. अब जब शीतकालीन सत्र आयोजित होने जा रहा है तो इस सरकार का यह अंतिम ही विंटर सेशन है. इसके बाद आगामी विधानसभा चुनाव नजदीक हैं.

ऐसे में जब चुनाव नजदीक है तो मुद्दों की तपिश से तपोवन विधानसभा में शीतकालीन सत्र में खूब गरमाहट होगी. वहीं विभिन्न कर्मचारी संगठन व अन्य संगठन अपने मुद्दों को लेकर रोष रैलियां आयोजित करने जा रहे हैं. यह रैलियां विधानसभा से दूर जोरावर स्टेडियम तक ही आयोजित होंगी.

खास बात ये है इस बार मुख्यमंत्री भी शीतकालीन सत्र को पूरा समय नहीं दे सकेंगे. जयराम सरकार 9 दिसंबर से धर्मशाला में डटेगी. विधानसभा के विंटर सेशन के लिए सरकार के मंत्री और सभी विधायक गुरुवार को धर्मशाला पहुंच जाएंगे. मुख्यमंत्री भी 9 दिसंबर को धर्मशाला पहुंच रहे हैं, लेकिन वह केवल 12 दिसंबर यानी रविवार तक ही धर्मशाला में रुकेंगे.

प्रधानमंत्री की ओर से बुलाई गई सीएम काउंसिल की बैठक के कारण मुख्यमंत्री विधानसभा के अंतिम तीन दिन नहीं होंगे. हालांकि धर्मशाला में VVIP वाहनों की मूवमेंट बढ़ जाएगी जो आने वाले दिनों में और रफ्तार पकड़ेगी.

तपोवन में 10 दिसंबर से शुरू होने वाले विधानसभा के शीतकालीन सत्र के दौरान विधानसभा और शहर की सुरक्षा का जिम्मा 900 पुलिस जवानों व अधिकारियों पर होगा. शहर में यातायात व्यवस्था से लेकर अन्य सभी बिंदुओं को लेकर आज जिला पुलिस अंतिम प्रारूप तैयार करेगी. इसके बाद जवानों को डयूटी बारे जानकारी दी जाएगी.

विधानसभा सत्र के दौरान शहर को कितने सैक्टरों में विभाजित किया जाएगा, जिससे कि शहर में यातायात व अन्य सुरक्षा व्यवस्थाओं में किसी प्रकार की परेशानी न उठानी पड़े. पुलिस की तरफ से किए जाने वाले प्रबंधों की पूरी जानकारी आज जारी कर दी जाएगी.

Samachar First

Recent Posts

Video: भारत ने कम दूरी की वायु रक्षा मिसाइल प्रणाली का किया सफल परीक्षण

  नई दिल्ली: भारत ने राजस्थान के पोखरण फायरिंग रेंज में बहुत ही कम दूरी…

1 hour ago

Himachal: जेपी नड्डा बोले- आजकल राहुल गांधी अर्बन नक्सल, देश को तोड़ने वालों की भाषा बोल रहे

  नाहन: भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने हिमाचल प्रदेश के नाहन में आयोजित…

1 hour ago

राहुल गांधी शिवाजी महाराज की प्रतिमा का अनावरण करते हुए भाजपा पर हमलावर, बोले- संविधान बर्बाद कर शीश झुकाने का कोई मतलब नहीं

Kohlapur/Agencies: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शनिवार को कोल्हापुर में मराठा साम्राज्य के संस्थापक छत्रपति…

2 hours ago

Mandi News: अवैध निर्माण पर शिकंजा, 225 नोटिसाें में 10 की सुनवाई

  illegal construction cases : मंडी नगर निगम द्वारा अवैध निर्माण के खिलाफ जारी किए…

4 hours ago

Himachal: हरियाणा में भाजपा लगाएगी हैट्रिक: अनुराग

Hamirpur: सांसद अनुराग सिंह ठाकुर ने नादौन के गलोड में भाजपा कार्यकर्ता सम्मेलन के दौरान…

4 hours ago