कालाअंब: थ्री व्हीलर कंपनी में भीषण अग्निकांड, करोड़ों का नुकसान

  • 06 Nov 2018
  • Reporter: समाचार फर्स्ट

औद्योगिक नगरी कालाअंब में थ्री व्हीलर बनाने वाली एक कंपनी में भीषण अग्निकांड से करोड़ों का नुकसान पहुंचा है। हालांकि अभी आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है लेकिन शोर्ट सर्किट इसकी वजह मानी जा रही है। अग्निशमन विभाग ने साढ़े 6 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

जानकारी के अनुसार कालाअंब के मोगीनंद इलाके में थ्री व्हीलर बनाने वाली कुरूक्षेत्रा आटोमोबाइल कंपनी में हुए अग्निकांड से 20 के करीब थ्री व्हीलर जलकर राख हो गए। इसके अलावा चासी, कैबिनेट, इंजन व टायर आदि भी आग की भेंट चढ़ गए। अग्निशमन विभाग को आग लगने की सूचना साढ़े 12 बजे मिली। इसके बाद फायर स्टेशन अधिकारी एसएल गौतम ने तुरंत नाहन से कालाअंब के लिए एक फायर टेंडर भेजा। वहीं कालाअंब स्थित दमकल विभाग से भी आग बुझाने के लिए एक टेंडर भेजा गया।

लेकिन भीषण आग की लपटों पर काबू पाना मुश्किल हो गया। लिहाजा, नाहन से फिर 2 फायर टेंडर कालाअंब के लिए भेजे गए। दमकल विभाग के 4 फायर टेंडरों से भीषण आग पर पानी फेंकने के बाद सुबह से समय करीब साढ़े 6 घंटे बाद इस पर काबू पाया गया। उधर, दमकल विभाग के स्टेशन फायर अधिकारी एसएल गौतम ने बताया कि वह टीम के साथ स्वयं मौके पर पहुंचे थे।