हमीरपुर लोकसभा: क्या सुरेश चंदेल की कांग्रेस में होगी एंट्री?, 2 बड़े नेता लेगें राहत की सांस

  • 08 Nov 2018
  • Reporter: नवनीत बत्ता, हमीरपुर

हमीरपुर लोकसभा में एक तरफ जहां बीजेपी तो चुनाव प्रचार में जुट चुकी है। लेकिन, कांग्रेस पार्टी में तू - तू का खेल चल रहा है और सभी बड़े नेता चुनाव लड़ने से भी कन्नी काटने लगे हैं। मिली जानकारी के अनुसार कांग्रेस पार्टी में एक बार फिर बीजेपी से 3 बार सांसद रहे सुरेश चंदेल को कांग्रेस में पार्टी टिकट मिल सकता है और बकायदा इसके लिए कांग्रेस की एक लॉबी काम कर भी रही है।

सूत्रों की माने तो सुरेश चंदेल अभी तक जहां पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सुखविंदर सिंह सुक्खू के अलावा मुकेश अग्निहोत्री से भी मिल चुके हैं। माना ये जा रहा है की दिसंबर महिने में इसको लेकर बड़ी डेवलपमेंट हो सकती है।

इन सबके बीच कांग्रेस के दो दिग्गज नेता राहत लेते इस लिए नज़र आ रहें हैं। क्योंकि सांसद अनुराग ठाकुर के खिलाफ लोकसभा चुनाव लड़ने से कोई भी बड़ा नेता कतराता रहा है। चाहे कोई भी संसदीय का चुनाव हो और यहि कारण है की कांग्रेस ने हमेशा ही बीजेपी से आये उम्मीदवारों पर ही विश्वास जताया है। जिसका उदाहरण पिछले दोनों लोकसभा चुनाव हैं जहां एक बार नरेंद्र ठाकुर और दूसरी बार राजेंद्र राणा को टिकट देकर चुनाव में खड़ा किया गया था।

कांग्रेस को भी सुरेश चंदेल की जरूरत इस लिए ज्यादा रहती है क्योंकि ओपी रतन को कांग्रेस बकरौन्द के थे उनको टिकट देकर कांग्रेस जिस तरह से धराशाई हुई थी उसके बाद कोई भी कांग्रेस नेता आसानी से टिकट लेना ही नहीं चाहता।

अब देखना ये है की कांग्रेस संगठन जहां पहले संगठन से जुड़े लोगों को टिकट देने की बात कर रहा था अब सुरेश चंदेल को लेकर क्या रणनीति अपनाता है लेकिन इन सबसे बीच जो बातें हमीरपुर लोकसभा के आला नेताओं से हुई हैं उन से स्पष्ट हो चुका है की सुरेश चंदेल कहीं न कहीं एक बार फिर से इन नेताओं को राहत लेकर आने वाले हैं।