हमीरपुर में आग की भेंट चढ़ी पशुशाला, दो लाख का नुक्सान

  • 10 Jun 2019
  • Reporter: कमल कृष्ण

हमीरपुर ज़िले की करेर पचांयत के अंतर्गत आने वाले टकोआ गांव में रोशनी देवी पत्नी किरपु राम की पशुशाला भीषण आग की भेंट चढ़ गई। पशुशाला में लगी आग की लपटें भयंकर रूप से आगे बढं चुकी थी। इसे देखकर पडोसियों ने जोर-जोर से चिल्लाना शुरू कर दिया और लोगों ने पशुशाला के अन्दर बधें मवेशियों को निकालने की कोशिश की। इस आग में एक भैंस झुलस गई और उसका दो साल का बच्चा भी आग की चपेट में आने से मर गया।

यह हादसा सोमवार दोपहर करीब डेढ़ बजे के आसपास हुआ।  इस अग्निकांड मे घास, तुड़ी और ईमारती लकड़ी भी आग की भेटं चढ गई। लोगों ने आग की भयंकर लपटों को पानी से बुझाने का प्रयास किया लेकिन वह आग पर काबू नहीं पा सके। लोगों ने इसकी सूचना दमकल विभाग को दी। दमकल विभाग की गाड़ी मौके पर पहुंची और लोगों के सहयोग से कड़ी मेहनत से दो घटें बाद आग पर काबू पाया गया। लेकिन तब तक दो मंज़िला पशुशाला जल कर राख हो चुकी थी। इस अग्निकाडं की वजह से लगभग दो लाख का नुकसान हुआ है।

वहीं, इस घटना की सूचना पूलिस को दी गई। थाना प्रभारी सुदर्शन का कहना है कि पुलिस मामला दर्ज़ कर छानबीन शुरू कर दी है। अभी तक आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है। करेर पचांयत के प्रधान सुदर्शन शर्मा का कहना है कि वह पीड़ित परिवार को सरकार की तरफ से उचित मुआवज़ा दिलावने का भरपूर प्रयास करेगें।