Honda Breeze की सामने आई तस्वीरें, इसमें है यूनीक फ्रंट स्टाइलिंग

  • 16 Aug 2019
  • Reporter: समाचार फर्स्ट डेस्क


Honda Breeze की सामने आई तस्वीरें, इसमें है यूनीक फ्रंट स्टाइलिंग

जापान की दिग्गज ऑटोमोबाइल कंपनी Honda ने अपनी नई एसयूवी Breeze से पर्दा उठा दिया। कंपनी ने इसकी कुछ तस्वीरों के माध्यम से कार के कई डीटेल सामने आए हैं। Honda Breeze कंपनी की प्रीमियम एसयूवी CR-V पर आधारित है। इस नई एसयूवी की चौड़ाई और ऊंचाई CR-V के बराबर, जबकि लंबाई थोड़ी ज्यादा है।

Honda Breeze में यूनीक फ्रंट स्टाइलिंग दी गई है, जो CR-V एसयूवी के मुकाबले ज्यादा मॉडर्न दिखती है। इसके फ्रंट में मोटी क्रोम पट्टी के साथ नई ग्रिल है, जैसा अकॉर्ड (इंटनैशनल मार्केट), सिविक और अमेज जैसी कंपनी की नई कारों में देखने को मिलता है। ब्रीज का बंपर CR-V की तरह है, लेकिन इसमें स्क्वॉयर (चौकोर) डिजाइन में हेडलाइट दी गई हैं।

होंडा की यह नई एसयूवी 5 सीटर है। इसका इंटीरियर सीआर-वी की तरह है। हालांकि, सीआर-वी के मुकाबले इसके इंटीरियर में हल्के बदलाव देखने को मिलेंगे। Breeze SUV सिर्फ 1.5-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन में बाजार में उतारी जाएगी। यह इंजन 193hp का पावर जनरेट करता है और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस है।

होंडा अपनी इस नई एसयूवी को शुरुआत में चीन में बेचेगी। कंपनी इसे चीन में अपने लोकल पार्टनर Guangzhou Motors के साथ मिलकर बनाएगी। भारतीय बाजार की बात करें, तो फिलहाल कंपनी यहां HR-V एसयूवी लॉन्च करने की तैयारी में है। होंडा CR-V को देश में टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। संभावना है कि जल्द इसे बाजार में उतारा जाएगा। नई ब्रीज एसयूवी को भारत आने में अभी समय लगेगा।