कांगड़ा: आंगनबाड़ी सहायिकाओं के भरे जाएंगे 8 पद, इच्छुक 20 फरवरी तक करें आवेदन

  • 06 Feb 2020
  • Reporter: समाचार फर्स्ट डेस्क

बाल विकास परियोजना अधिकारी, नगरोटा सूरियां ने जानकारी देते हुए बताया कि 8 आंगनबाड़ी सहायिकाओं के पद 3200 रुपए के मासिक मानदेय पर भरे जायेंगे। उन्होंने बताया कि ग्राम पंचायत कोटला के आंगनगाड़ी केंद्र कोटला-2, लाहड़ू के आंगनगाड़ी केंद्र किम्मण, नढोली के पदराला में, कथोली के कथेली-2 में, घाड़-11 के बलदोआ में, घाड़-बरियाल के आंगनगाड़ी केंद्र घाड़ बरियाल, बासा के आंगनगाड़ी केंद्र बासा और नगर पंचायत ज्वाली के ढन आंगनबाड़ी केंद्रों में यह पद भरे जाने हैं।

उन्होंने बताया अभ्यर्थी की आयु 21 वर्ष से कम व 45 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए, अभ्यर्थी की न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता मिडल पास या इसके समकक्ष हो, अभ्यर्थी के परिवार की सालाना आय 35 हजार से कम होनी चाहिए तथा तहसीलदार/नायब तहसीलदार/प्रथम श्रेणी न्यायिक अधिकारी  से जारी प्रमाण-पत्र संलग्न करना आवश्यक है। इसके अतिरिक्त महिला अभ्यर्थी का परिवार भर्ती वर्ष में संबंधित आंगनबाड़ी केंद्र के फीडिंग क्षेत्र का अलग परिवार के रूप में निवासी होना चाहिए तथा आंगनबाड़ी कार्यकर्ता से प्रमाण-पत्र संलग्न करना अनिवार्य हैं। इसके अतिरिक्त शैक्षणिक योग्यता के प्रमाण-पत्र आवेदन-पत्र के साथ संलग्न करना अनिवार्य है।

अधिकारी ने बताया कि इच्छुक महिला अभ्यर्थी अपना आवेदन प्रमाण-पत्रों सहित 20 फरवरी, 2020 से पूर्व किसी भी कार्य दिवस पर बाल विकास परियोजना अधिकारी, नगरोटा सूरियां के कार्यालय में प्रस्तुत कर सकते है तथा साक्षात्कार 20 फरवरी, 2020 को प्रातः 11 बजे से उपमंडल अधिकारी (नागरिक), ज्वाली के कार्यालय में लिया जाएगा। साक्षात्कार में अभ्यर्थी को अपने मूल-प्रमाण पत्र प्रस्तुत करना अनिवार्य है। उन्होंने बताया कि अधिक जानकारी के लिए कार्यालय के दूरभाष नम्बर 01893-265385 पर संपर्क कर सकते हैं।