कर्तव्यपथ पर रोहिन ठाकुर की शहादत को देश रखेगा याद: अनुराग ठाकुर

  • 01 Aug 2020
  • Reporter: मृत्युंजय पुरी

केंद्रीय वित्त एवं कॉरपोरेट अफ़ेयर्स राज्यमंत्री अनुराग ठाकुर ने जम्मू कश्मीर के राजौरी में पाकिस्तानी सेना द्वारा सीजफ़ायर का उल्लंघन करते हुए की गई गोली बारी से देश की रक्षा करते हुए अपने प्राणों का बलिदान देने वाले हमीरपुर के गलोड़ ख़ास के जवान स्वर्गीय रोहिन ठाकुर की शहादत पर उन्हें श्रद्धांजलि देते हुए उनके बलिदान को सदैव याद रखे जाने की बात कही है।

अनुराग ठाकुर ने कहा कि "भारतीय सेना देश की आन,बान और शान है और हमें गर्व है कि हमारा सम्बंध उस वीरभूमि हिमाचल प्रदेश से है जिसके अनगिनत सपूतों ने अपने प्राणों की आहुति देकर भारत मां की रक्षा की है। कल जम्मू कश्मीर के राजौरी में पाकिस्तानी सेना द्वारा सीजफ़ायर का उल्लंघन करते हुए की गई गोलीबारी से देश की रक्षा करते हुए हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के नादौन विधानसभा के गलोड़ ख़ास गांव निवासी स्वर्गीय रोहिन ठाकुर वीरगति को प्राप्त हुए।

देश की रक्षा में अपने प्राणों की आहुति देने वाले भारत मां के वीर सपूत रोहिन ठाकुर को  मैं शत्-शत् नमन करता हूं। उनकी क्षति अपूर्णनीय है। कर्तव्यपथ पर रोहिन ठाकुर के बलिदान को देश कभी नहीं भूलेगा। वीरभूमि हिमाचल प्रदेश को आपकी शहादत पर गर्व है। मेरी संवेदनाएं शोकाकुल परिवार के साथ हैं। प्रभु इस दुःख की घड़ी में शोकाकुल परिवार को यह दुःख सहन करने की शक्ति और रोहिन की दिवंगत आत्मा को अपने श्री चरणों में स्थान दे। भारतीय जनता पार्टी का एक-एक कार्यकर्ता शोकाकुल परिवार के साथ है।"

आगे बोलते हुए अनुराग ठाकुर ने कहा कि लद्दाख में देश की रक्षा करते हुए अपने प्राण न्यौछावर करने वाले स्वर्गीय शमशेर सिंह को भी मैं श्रद्धा सुमन अर्पित करता हूं। देशसेवा में आपका योगदान सदैव याद रखा जाएगा। मैं दुःख की इस घड़ी में शोक संतप्त परिवार के साथ खड़ा हूं।