पंचायती राज चुनाव: तीसरे चरण युवाओं और बुजुर्गों ने बढ़चढ़ कर की भागीदारी

  • 21 Jan 2021
  • Reporter: बीरबल शर्मा

पंचायती राज संस्थाओं के चुनाव के तीसरे चरण में हुए मतदान के साथ ही चुनाव प्रक्रिया संपन्न हो गई है। तीसरे चरण में भी मतदाताओं का जोश कम नहीं हुआ। तीसरे चरण में युवाओं ने पंचायती राज संस्थाओं के प्रतिनिधियों को चुनने में अहम भूमिका निभाई। मंडी के सदर विधानसभा क्षेत्र की जागर पंचायत के सांबल की भावना ने पहली बार मतदान किया। उन्होंने युवाओं से मतदान का आह्वान किया। इसके अलावा द्रंग क्षेत्र की उरला पंचायत की मोनिका और प्रिति ,मंडी शहर से लगती गुमाणू पंचायत की सृष्टि ने पहली बार पंचायतीराज संस्था के प्रतिनिधियों को चुनने में अपनी अहम भूमिका निभाई।

वीरवार को तीसरे चरण के मतदान में जहां मतदाताओं में भारी उत्साह देखा गया । वहीं पर वार्ड पंच से लेकर जिला परिषद सदस्य तक के चुनाव लड़ रहे उम्मीदवारों ने अपने प्रचार में कोई कसर बाकि नहीं रखी। मतदान केंद्र से हट कर निर्धारित स्थान पर पोस्टर, बैनर और होर्डिंग लगाकर कर मतदाताओं को आकर्षित करने में कोई कमी नहीं रहने दी। लोकतंत्र के इस महायज्ञ में बड़े-बुजुर्गों ने भाग लेकर मतदान केंद्रों तक पहुंच कर अपनी ओर से आहुति डाली।

तलकेहड़ की 102 साल की लौहली देवी, कुन्नू की 103 साल की सुंदरी देवी, छातर पंचायत की 95 साल की साजी देवी, 90 साल की प्रभी, 90 साल की जसोदा, मंडी जिला की गुमाणू पंचायत की 85 साल की हाड़ी देवी और 90 साल के सेवक राम  ने मतदान किया। इसके अलावा 85 साल की कौशल्या, 80 साल की रूकमणी, 82 साल की बुद्धि देवी ने मतदान केंद्र तक पहुंचकर मतदान किया।