डैहर CHC में लेडी डाक्टर के साथ बदसलूकी, किडनैप करने की भी दी धमकी

  • 10 Jul 2019
  • Reporter: समाचार फर्स्ट डेस्क

डैहर सीएचसी में मंगलवार सुबह ओपीडी में एक महिला डॉक्टर के साथ एक मरीज द्वारा बदसलूकी, गाली गलौज, जान से मारने और अपहरण करने की धमकी देने का मामला प्रकाश में आया है। अपने साथ हुई घटना के बाद स्तब्ध महिला डॉक्टर ने पुलिस में उस व्यक्ति के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज करवाते हुए कड़ी कार्रवाई की मांग की है।

जानकारी के अनुसार मंगलवार सुबह सीएचसी डैहर में रोजाना की तरह ओपीडी में तैनात महिला डॉक्टर मरीजों की स्वास्थ्य जांच कर रही थी। इतने में एक व्यक्ति गांव रोपा घुलातार पोस्ट मुझाड़ तहसील घुमारवीं वहां पहुंचा, जिस पर डॉक्टर ने उसे बाहर बैठकर अपनी बारी का इंतजार करने को कहा। इ

स पर वह व्यक्ति तैश में आ गया और महिला डॉक्टर के साथ बदसलूकी करते हुए जान से मारने और अपहरण करने की धमकी देते हुए गाली-गलौज करते हुए अस्पताल से बाहर चला गया। डीएसपी सुंदरनगर तरणजीत सिंह ने बताया कि महिला डॉक्टर द्वारा पुलिस में एक व्यक्ति के विरुद्ध मामला दर्ज करवाया गया है। पुलिस मामले की गहनता से छानबीन कर रही है। वहीं, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. जीवानंद चौहान ने कहा कि महिला डॉक्टर ने पुलिस में मामला दर्ज करवाया है।

जिला स्वास्थ्य विभाग ने पुलिस प्रशासन से मांग की है कि आरोपी विरुद्ध कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जाए। हिमाचल प्रदेश मेडिकल ऑफिसर एसोसिएशन की मंडी इकाई ने सबसे पहले दोषी को पकड़ने की मांग की है। मंडी इकाई के अध्यक्ष डा. जितेंद्र रुड़की और महासचिव डॉ. विशाल जम्वाल ने कहा है कि दोषी पर मेडिपर्सन एक्ट के तहत कार्रवाई की जाए। साथ ही इस तरह की वारदात दोबारा पेश न आए, इसके लिए अस्पतालों में सुरक्षा का प्रबंध किया जाए। मामले पर यदि लीपापोती हुई तो इस पर कड़ा रुख अख्तियार किया जाएगा।