POK में पाकिस्तान के खिलाफ रैली, लोगों ने मांगी आजादी

  • 19 Aug 2017
  • Reporter: समाचार फर्स्ट डेस्क

पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में आजादी के लिए आंदोलन ने गति पकडना शुरू कर दिया है। POK पाकिस्तान से आजादी के लिए नारे लगे और एक विशाल रैली का आयोजन किया गया है। पाकिस्तान से आजादी के लिए POK के जनदाली में जम्मू कश्मीर राष्ट्रीय छात्र संघ द्वारा विशाला रैली आयोजित की गई। इस रैली में छात्रों ने पाकिस्तान से आजादी के नारे लगे। ज्ञातव्य है कि POK में लगातार आजादी की मांग उठ रही है। स्थानीय नेता लीकांत खान का कहना है कि पाकिस्तान इस शांतिपूर्ण जगह को बर्बाद करने के लिए यहां आतंकवादियों को भेजता है।

उल्लेखनीय है कि यह पहला मौका नहीं है जब POK में इस तरह की रैली आयोजित की गई हो। इससे पहले भी यहां पाकिस्तान के खिलाफ प्रदर्शन होते रहे हैं। पाकिस्तान ने यहां पर आतंकवादियों के लिए कई ट्रेनिंग कैंप भी लगा रखे हैं।  

बता दें कि भारत पाक अधिकृत कश्मीर के लोगों पर हो रहे दमनचक्र का मुद्दा उठाता रहा है। भारत हमेशा से यह कहता रहा है कि POK और गिलगित-बाल्टिस्तान पर पाकिस्तान का कब्जा अवैध है और उसे खाली करना होगा। भारत का कहना कि अगर भारत और पाकिस्तान के बीच जम्मू और कश्मीर को लेकर कोई विवाद है तो वह सिर्फ पाकिस्तान की तरफ से पीओके और गिलगित-बाल्टिस्तान पर अवैध कब्जा है।