लोन न चुकाने पर बैंक ने सील किया निजी कॉलेज, सैंकड़ों छात्रों का भविष्य दांव पर

  • 17 May 2018
  • Reporter: कमल नाग

हमीरपुर में चल रहे एक निजी पॉलिटेक्निकल कॉलेज को सील कर दिया गया है। पॉलिटेक्निकल कॉलेज को केसीसी बैंक से लिए लोन की भरपाई न करने के चलते बैंक ने सील कर दिया था। कॉलेज प्रशासन की गलती के कारण वहां पढ़ाई कर रहे सैंकड़ों छात्रों का भविष्य दांव पर लग गया है।

वहीं, छात्रों ने इस सन्दर्भ में शिक्षा बोर्ड, मुख्यमंत्री और हमीरपुर जिला प्रसाशन से कई बार अपने भविष्य की गुहार लगा चुके हैं पर सभी और से निराशा ही हाथ लगी है।

गुरूवार को आक्रोशित छात्रों ने सरकार, प्रशासन और पॉलिटेक्निकल कॉलेज प्रबंधन के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है और जिला उपायुक्त कार्यालय के बाहर विरोध प्रदर्शन किया। जिसमे कॉलेज के परीक्षा देने वाले छात्रों ने इसमें भाग लिया छात्रों ने कहा की यदि इस बार हमारी परिक्षा नहीं हुई तो हमारा एक साल बर्बाद हो जाएगा।

इस निजी कॉलेज में सैंकड़ों छात्र इस साल डिग्री की परीक्षा देने वाले थे। लेकिन, कॉलेज के एमडी से बैंक से लोन नहीं भरा गया और बैंक ने कॉलेज सील कर दिया। छात्रों ने कहा कि हमने तो अपनी पढ़ाई के पैसे दिए हैं जो एक साल का एक लाख रूपये देते हैं। जब तक उनकी परिक्षा नहीं होती तब तक वह यहां धरने पर बैठे रहेंगे और आने वाले दिनों में भूख हड़ताल भी करेंगे।