टेस्ट सीरीज जीतने पर टीम इंडिया को राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने दी बधाई

  • 07 Jan 2019
  • Reporter: समाचार फर्स्ट डेस्क

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारतीय क्रिकेट टीम को ऑस्ट्रेलिया में ऐतिहासिक टेस्ट सीरीज जीत के लिए बधाई दी है। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बार्डर- गावस्कर ट्रॉफी का आखिरी मैच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में सोमवार को ड्रॉ समाप्त हुआ। इसमें भारत ने 2-1 से सीरीज अपने नाम कर ली।

विराट कोहली की अगुवाई में भारतीय टीम की जीत के लिए उन्हें देश के राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, राजनेताओं और क्रिकेट जगत से भी टीम ढेरों बधाईयां मिलीं। BCCI ने भी टीम इंडिया को इस जीत के लिए सराहा है।

राष्ट्रपति कोविंद ने अपने संदेश में लिखा, विराट कोहली और भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलियाई जमीन पर पहली बार मिली जीत के लिए बधाई। कमाल की गेंदबाजी की और इस टीम प्रयास की वजह से आपने हमें गौरवान्वित किया। चलिए इसे आदत बनाए।

प्रधानमंत्री मोदी ने भी ट्वीट करके टीम इंडिया को इस जीत के लिए बधाई दी और उन्हें इसकी हकदार बताया। उन्होंने लिखा, ऑस्ट्रेलिया में ऐतिहासिक जीत। भारतीय टीम को इस जीत के लिए बधाई। इस सीरीज में यादगार प्रदर्शन के साथ टीम एकजुटता रहा। आगे आने वाले मैचों के लिए शुभकामनाएं।

उपराष्ट्रपति एम वैंकेया नायडू ने अपने संदेश में कहा, भारतीय टीम को इतिहास रचने के लिए दिल से बधाई। ऑस्ट्रेलिया में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत बड़ी उपलब्धि है। इसके लिए विराट ने टीम का सफल नेतृत्व किया।

बीसीसीआई के कार्यवाहक अध्यक्ष सी के खन्ना ने भारतीय बोर्ड की ओर से टीम को बधाई संदेश दिया। उन्होंने कहा, हम भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज जीतने वाली एशिया की पहली टीम बनने पर बधाई देना चाहते हैं। हम विराट को टीम की सफल कप्तानी के लिए भी बधाई देते हैं जिन्होंने अपनी रणनीतियों से टीम को यह सफलता दिलाई।