दिल्लीः ट्रकों से तेल चुराने वाले दो बदमाश गिरफ्तार

  • 09 Oct 2019
  • Reporter: समाचार फर्स्ट डेस्क

देश की राजधानी दिल्ली के साथ सटे नोयडा में एक्सप्रेस हाईवे पर सड़क के किनारे खड़े ट्रकों से तेल चोरी करने वाले एक गिरोह के दो बदमाशों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इनके चार साथी फरार हैं। पुलिस ने इनके पास से घटना में इस्तेमाल किये जाने वाला एक ट्रक, एक कार और अन्य सामान बरामद किया है।

गौतम बुद्ध नगर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक वैभव कृष्ण ने बुधवार को बताया कि बीते रोज की शाम को एक व्यक्ति ने पुलिस को ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे पर अपना ट्रक लूटे जाने की सूचना दी। उन्होंने बताया कि जब घटना की जांच करने पर पता चला कि मुरस्लिम और उसके साथी एक्सप्रेस हाईवे पर सड़क के किनारे खड़े ट्रकों से तेल चुराते हैं। ये लोग जिस ट्रक को लूटा गया बता रहे थे, उसे घटना में इस्तेमाल करते हैं।

एसएसपी ने बताया कि जांच के दौरान यह पता चला कि मुरस्लिम की योजना थी कि ट्रक को लूटा हुआ दिखाकर, उसके बीमे का दावा किया जाए, तथा नंबर प्लेट बदलकर उसको घटना में प्रयोग किया जाए। पुलिस ने इस मामले में मुरस्लिम और उसके साथी सलमान को गिरफ्तार कर लिया है और इनके 4 साथी फरार हैं। पकड़े गए बदमाशों की निशानदेही पर पुलिस ने राजमार्ग के किनारे खड़े ट्रकों से चोरी किया गया 60 लीटर डीजल, दो ड्रम, 3000 रुपये नगद, एक तमंचा, एक कार और एक ट्रक बरामद किया है। पूछताछ के दौरान गिरफ्तार बदमाशों ने तेल चोरी की दर्जनों वारदातें करना स्वीकार किया है।