'अयोध्या में जल्द बनेगा भव्य राम मंदिर सभी बाधाएं होगी दूर'

  • 27 May 2019
  • Reporter: सचिन शर्मा

विश्व हिंदू परिषद के अंतर्राष्ट्रीय कार्याध्यक्ष आलोक ने कहा कि अभी हाल ही में संपन्न हुए लोकसभा चुनाव राष्ट्रवाद के मुद्दे पर लड़े गए हैं। उन्होंने कहा कि एनडीए व विपक्ष द्वारा हिंदुओं के विभिन्न मुद्दों को चुनाव के दौरान महत्ता दी गई। उन्होंने कहा कि हिंदू हित व हिंदुओं से जुड़े हुए मुद्दों को ध्यान रखकर लड़े गए इन चुनावों के परिणाम से विश्व हिंदू परिषद को संतोष है।

उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनावों के दौरान किसी भी राजनीतिक दल ने हिंदू हितों को चोट नहीं पहुंचाई है। उन्होंने कहा कि इस बार चुनाव के दौरान सभी राजनीतिक दलों को देश में बहुसंख्यक समाज का सम्मान करने को लेकर समझ में आने लग गया है  आने वाले समय में विश्व हिंदू परिषद रामजन्मभूमि पर भव्य राम मंदिर बनने को लेकर आने वाली बाधाएं दूर होने की उम्मीद करती है।

आलोक ने कहा कि केंद्र में दोबारा बनने वाली भाजपा सरकार समान नागरिक संहिता को लागू करने को लेकर कदम बढ़ाएगी। विश्व हिंदू परिषद धारा 370 व 35(ए) को खत्म करने की भी उम्मीद रखती हैं। उन्होंने कहा कि सरकार के इन कदमों से राष्ट्रीय एकता व अखंडता का भाव देशभर में मजबूत होगा। रामजन्मभूमि के मामले को लेकर दो जगह पर काम हो रहा है। सुप्रीम कोर्ट द्वारा मिडिएशन को लेकर हमारी सहमति नहीं बन पाई थी।

उन्होंने कहा कि दूसरे पक्षों के साथ वार्ता का अनुभव अच्छा नहीं रहा है। विहिप मिडिएशन को लेकर हमेशा सकारात्मक सोच से प्रत्यनशील है।
आलोक ने कहा कि विश्व हिंदू परिषद के मत अनुसार दो बातें नेगोशिएबल नहीं है। जिसमें रामजन्म भूमि पर राम मंदिर और अयोध्या की सांस्कृतिक सीमा में किसी और मस्जिद का निर्माण शामिल हैं। उन्होंने कहा कि इन दो मुद्दों को स्थीर रखते हुए अगर कोई मार्ग निकलता है तो विश्व हिंदू परिषद विचार के साथ सहयोग भी देगी।