सोलन: चौगान मैदान में आग की भेंट चढ़ी 6 झुग्गियां, डेढ़ लाख का हुआ नुकसान

  • 15 May 2019
  • Reporter: रिकी योगेश

सोलन के अर्की में नगर पंचायत के चौगान मैदान के समीप देर रात हुए भीषण अग्निकांड में प्रवासियों की लगभग आधा दर्जन झुग्गियां जलकर राख हो गई।  जानकारी के अनुसार यह झुग्गियां एक निजी भूमि पर बनाई गई थी।  उस समय इन झुग्गियां में कोई नहीं था। हालांकि आग के कारणों का पता नहीं चल पाया है। गनीमत यह रही कि झोंपड़ियों में रहने वाले व्यक्ति पिछले कुछ समय से उन झोपड़ियों  में नहीं रह रहे थे जिसके कारण जानी नुक्सान होने से बच गया। स्थानीय लोगों के अनुसार हादसा बीती देर रात को हुआ।

वहां के स्थानीय निवासियों  ने बताया कि वह भोजन करने के पश्चात चौगान मैदान में घूम रहे थे कि अचानक उन्हें मैदान से महज कुछ दूरी पर धुआं उठता दिखाई दिया और उनके वहां पहुंचने पर यह धुआं आग की लपटों में तब्दील हो चुका था। देखते ही देखते कुछ झोंपड़ियां जलकर राख हो गई। स्थानीय लोगों  द्वारा इस आग को बुझाने की भी कोशिश की गई और इसकी सूचना अग्निशमन विभाग को भी दी गई। सूचना मिलते ही अग्निशमन विभाग का एक दल वहां मौके पर पहुंचा और उसने आग पर काबू पा लिया।

अर्की नागरिक उपमंडलाधिकारी विकास शुक्ला ने  वहां पर जाकर मौके का जायजा लिया। वहां लगभग 1 लाख 50 हजार रुपये का नुकसान पाया गया है । उन्होंने बताया कि जिन प्रवासी लोगों की झुग्गी झोंपड़ियों में आग लगी है उनसे संपर्क किया जा रहा है। जैसे ही उन लोगों से संपर्क होगा उन्हें तुरन्त राहत दे दी जाएगी। घटना का पूरा ब्यौरा बनाने के बाद ही सहायता राशि पीड़ितों को दी जायेगी।