भीषण गर्मी में भी एन्जॉय करें दिल्ली-NCR की इन 5 जगहों का

  • 27 May 2019
  • Reporter: समाचार फर्स्ट डेस्क

आप भी अगर दिल्ली या इसके आस-पास के इलाकों में रहते हैं तो ऐसे कई विकल्प हैं जहां आप एक अच्छा टाइम स्पेंड कर सकते हैं। अक्सर इस भीषण गर्मी से ऑफिस में काम करने वाले लोग छुट्टी के दिन घर पर बोर हो जाते हैं। तो आप दिल्ली की इन बहुत ही आनन्द दायक जगहों पर अवश्य जाएं ताकि आपको गर्मियों में बोरियत महसूस ना करें।

आइए जानते हैं ऐसी ही कुछ दिलचस्प जगहों के बारे में जहां आप फ्रेंड्स और फैमिली के साथ एंजॉय कर सकते हैं।

इंडोर आइस स्केटिंग

आजकल गर्मियों में दोस्तों संग आइस स्केटिंग करने का कुछ अलग ही मजा है। इसके लिए आपको ज्यादा दूर जाने की भी जरूरत नहीं है। दिल्ली से सटे गुरूग्राम के इंडोर आइस स्केंटिंग में आप दोस्तों संग जा सकते हैं। यह सुबह 10 बजे से रात 10 बजे तक खुला होता है। यहां आप करीब 15000 स्क्वेयर फीट स्केटिंग एरिना में सिर्फ 360 रुपये में स्केटिंग कर सकते हैं।

 

राहगिरी डे

दिल्ली के कनॉट प्लेस के इनर सर्किल में मौजूद राहगिरी भी सुबह के वक्त घूमने का शानदार विकल्प है। सुबह के वक्त यहां साइकलिंग, योगा, स्ट्रीट लुडो और बॉलीवुड डांस जैसी कई शानदार एक्टिविटी होती हैं।

 

पूल पार्टी

दिल्ली के क्नाट प्लेस में ही मई-जून की गर्मियों में शानदार पूल पार्टीज का आयोजन किया जाता है। आप अपने दोस्तों संग यहां जाने का प्लान कर सकते हैं। ये पार्टियां निक्स, गोल्डन ट्यूलिप, एक्वा, द पार्क और एक्वाडेन जैसी जगहों पर होती है। इस पार्टी की बुकिंग 1500 रुपये तक में आराम से हो जाती है।

 

वॉटर पार्क

दिल्ली-एनसीआर में ऐसी कई जगह हैं जहां आप पानी की बौछारों में शानदार राइड्स के मजे ले सकते हैं। इसके लिए आप फन एंड फूड विलेज, वर्ल्ड ऑफ वंडर  और एडवेंचर आइलैंड की तरफ रुख कर सकते हैं।

 

इंटरनेशनल मैंगो फेस्टिवल

नॉर्थ-वेस्ट दिल्ली के पीतमपुरा में मौजूद दिल्ली हाट शाम को घूमने के लिए बेहतर जगह माना जाता है। यहां आप जुलाई में होने वाले इंटरनेशनल मैंगो फेस्टिवल में आएं तो ज्यादा बेहतर होगा।