एंड्रॉयड पाई अपडेट Realme C1 को मिलना हुआ शुरू

  • 09 Jul 2019
  • Reporter: समाचार फर्स्ट डेस्क

रियलमी ने पिछले कुछ दिनों में अपने पोर्टफोलियो के कई स्मार्टफोन के लिए एंड्रॉयड पाई रोलआउट किया है। एंड्रॉयड अपडेट पाने वाला कंपनी का लेटेस्ट स्मार्टफोन Realme C1 है। भारत में इस किफायती रियलमी हैंडसेट को एंड्रॉयड 9 पाई पर आधारित कलरओएस 6 अपडेट मिलना शुरू हो गया है। अपडेट अपने साथ कई नए फीचर्स लेकर आता है, जैसे कि नेविगेशन गेसचर्स, राइडिंग मोड और अपडेटेड डिफॉल्ट थीम। इसके अलावा Realme C1 को इस अपडेट के ज़रिए जून महीने का एंड्रॉयड सिक्योरिटी पैच भी मिलता है। साथ में ऐप ड्रॉअर भी। रियलमी सी1 को यह अपडेट मिलने से कुछ दिन पहले ही कंपनी ने Realme 2 के लिए यह अपडेट ज़ारी किया था।

रियलमी सी1 को एंड्रॉयड पाई पर आधारित कलरओएस 6 अपडेट मिलने के जानकारी रियलमी फोरम से मिली। हमने इस संबंध में कंपनी को संपर्क किया, फिर पता चला कि Realme C1 को आधिकारिक तौर पर एंड्रॉयड पाई आधारित कलरओएस 6 अपडेट मिलने लगा है। आने वाले दिनों में यह हर यूज़र को मिल जाएगा। एक यूज़र द्वारा रियलमी इंडिया फोरम पर ज़ारी किए गए पोस्ट के मुताबिक, Realme C1 के लिए ज़ारी किया गया ColorOS 6 अपडेट 1.99GB का है। चेंजलॉग से पता चलता है कि अपडेट के बाद फोन का सिक्योरिटी पैच भी अपग्रेड हो जाता है। यूआई में बड़े बदलाव के अलावा हैंडसेट को जून का सिक्योरिटी पैच मिलता है।
 
ColorOS 6 के फीचर्स

नए फीचर्स की बात करें तो कलरओएस 6 स्टेटस बार में नए नोटिफिकेशन्स आइकन्स जोड़ता है। इसके अलावा नेविगेशन्स गेसचर्स भी लाता है। लेटेस्ट अपडेट के ज़रिए Realme C1 को ऐप ड्रॉअर भी मिलता है। यूज़र्स ऐप ड्रॉअर को एरो अप बटन के ज़रिए एक्सेस कर सकते हैं। याद रहे कि Realme C1 को बीते महीने एंड्रॉयड पाई बीटा अपडेट मिलना शुरू हुआ था।

कलरओएस 6 अपडेट रियलमी सी1 के लिए राइडिंग मोड लेकर आता है। इसमें यूज़र्स ड्राइविंग के दौरान म्यूट नोटिफिकेशन्स रख सकते हैं। इनकमिंग कॉल का जवाब अपने आप भेजा जा सकता है। रियलमी थीम स्टोर नाम से अलग ऐप आया है। नोटिफिकेशन शेड का डिज़ाइन बदल दिया गया है।

बता दें कि रियलमी ने बीते हफ्ते ही रियलमी 2 के लिए जून सिक्योरिटी पैच के साथ ColorOS 6 अपडेट ज़ारी किया था।