मॉडलिंग के बाद अभिनेत्री के रूप में नाम कमा रही शिमला की 'स्वाति'

  • 07 Jul 2019
  • Reporter: पी. चंद, शिमला

हिन्दी सिनेमा जगत में यूं तो अपने दमदार अभिनय से कई सितारों ने दर्शकों के दिल पर राज किया। लेकिन, एक ऐसा उभरता नाम शिमला के बलसन क्षेत्र के खातोड़ी गांव में सुरेश चौहान के घर जन्मी स्वाति चौहान का है। स्वाति 21 साल की उम्र में उभरती स्टार मॉडलिंग के बाद अभिनेत्री के रूप में अपना नाम कमाने लगी है। स्वाति चौहान आज लाखों युवाओं और प्रशंसकों के दिलों पर राज कर रही हैं। स्वाति ने कहा की अपनी स्कूली शिक्षा चैल्सी स्कूल शिमला से पूरी करने के बाद स्नातक की पढ़ाई के लिए जीजीडीएसडी कॉलेज चंडीगढ़ गई जंहा कॉलेज के साथ-साथ मॉडलिंग की शुरुआत भी की।

स्वाति ने 16 साल की उम्र में ही अपने नए करियर की शुरुआत शिमला के एक प्रतिभाशाली संगीतकार रोनीत विनटा के साथ डेब्यू म्यूजिक वीडियो "माहिया" से की थी । जिससे 1.5M लोगों ने YouTube पर पसंद किया, जो अपने आप में बहुत बड़ी कामयाबी है।

स्वाति अभी तक कई हिंदी और पंजाबी म्यूजिक वीडियो में काम कर चुकी है। जैसे तेरा रहूं ,वादा करो , माहिया, दारू दी स्मेल, BABIEE, तेरा-मेरा प्यार आदि शामिल हैं। स्वाति सोशल मीडिया पर एक प्रभावित अभिनेत्री के रूप में आज के युवाओं के बीच में लोकप्रिय है।

इंस्टाग्राम पर उनके 1.39 हज़ार फॉलोअर्स हैं और एक एंटरटेनमेंट “ऐप लाइकी” पर 32 लाख  से ज्यादा फॉलोअर्स हैं। स्वाति को बड़े ब्रांडो के साथ like Daniel Willington ,Grats, Fahrenheit, boat nirvana, lee cooper, Scavin काम करने का मौका मिला है । स्वाति कहती हैं कि एक मॉडल बनना उनका कभी सपना नहीं था लेकिन यह नियति द्वारा निभाई गई भूमिका है। जिसका वह आज आनंद लेती हैं जो वह करती हैं।

वास्तव में एक सहायक परिवार के लिए धन्य हैं। उन्होंने यह भी कहा, "आशावाद उनकी सफलता की कुंजी है" वह हमेशा सकारात्मक रहीं और उनके पास आने वाले हर अच्छे अवसर को हासिल किया। स्वाति अपनी कामयाबी और इस क्षेत्र में कदम रखने के लिए सबसे बड़ा श्रेय अपनी दादी,  मां राधा चौहन और अपने पिता और अपने म्यूजिक डारेक्टर राजीव ठाकुर और मुकेश लागटा “स्नोलेपर्ड प्रोडक्ट्शन हाउस” को देती हैं।