कांगड़ाः आंगनबाड़ी सहायिकाओं के पदों के लिए आवेदन आमंत्रित

  • 07 Sep 2019
  • Reporter: समाचार फर्स्ट डेस्क

बाल विकास परियोजना अधिकारी, नगरोटा सूरियां ने जानकारी देते हुए बताया कि ज्वाली उपमंडल में आठ आंगनबाड़ी सहायिकाओं के पद 3200 रुपए के मासिक मानदेय पर भरे जाने हैं जिसमें ग्राम पंचायत कोटला पंचायत के कोटला-2 आंगनगाड़ी केंद्र, लाहडू पंचायत के किम्मण आंगनबाड़ी केंद्र, नढोली पंचायत के पदराला में, कथोली पंचायत के कथोली-2 में, घाड़-2 पंचायत के बलदोआ में, घाड़ बरियाल पंचायत के घाड़ बरियाल आंगनबाड़ी केंद बसाला पंचायत के बासा में और ज्वाली पंचायत के ढन आंगनबाड़ी केंद्रों में यह पद भरे जाने हैं।

उन्होंने बताया अभ्यर्थी की आयु 21 साल से कम और 45 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए, अभ्यर्थी की न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता मिडल पास या इसके समकक्ष हो, अभ्यर्थी के परिवार की सालाना आय 35 हजार से कम होनी चाहिए और तहसीलदार/नायब तहसीलदार/प्रथम श्रेणी न्यायिक अधिकारी  से जारी प्रमाण-पत्र संलग्न करना आवश्यक है। इसके अतिरिक्त महिला अभ्यर्थी आंगनबाड़ी केंद्र के सर्वे रजिस्टर में दर्ज़ होना चाहिए और आंगनबाड़ी कार्यकर्ता से प्रमाण-पत्र अ करना अनिवार्य हैं। इसके अतिरिक्त शैक्षणिक योग्यता के प्रमाण-पत्र आवेदन-पत्र के साथ अटैच करना अनिवार्य है। अभ्यर्थी उसी क्षेत्र का स्थायी निवासी होना चाहिए जिस क्षेत्र में आंगनबाड़ी केंद्र संचालित है। यदि किसी प्रकार का अनुभव हो तो उसका प्रमाण-पत्र भी अटैच करें।

उन्होंने बताया कि इच्छुक महिला अभ्यर्थी अपना आवेदन प्रमाण-पत्रों सहित इस कार्यालय में 04 अक्तूबर, 2019 से पहले किसी भी कार्य दिवस में प्रस्तुत कर सकते है और साक्षात्कार 04 अक्तूबर, 2019 को सुबह 11 बजे से उपमंडल अधिकारी (नागरिक), ज्वाली के कार्यालय में लिया जाएगा। साक्षात्कार के समय अभ्यर्थी को अपने मूल-प्रमाण पत्र प्रस्तुत करना अनिवार्य है। उन्होंने बताया कि अधिक जानकारी के लिए बाल विकास परियोजना अधिकारी, नगरोटा सूरियां के कार्यालय में या दूरभाष नंबर 01893-265385 पर संपर्क कर सकते हैं।