आर्थिक तंगी के बीच कार्यालय बनवा रही बीजेपी, नड्डा ने ऑनलाइन रखी 6 कार्यालयों की आधारशिला

  • 22 Oct 2020
  • Reporter: पी. चंद

देश-प्रदेश में आर्थिक तंगी के बीच प्रदेश बीजेपी अपने कार्यालय बनाने में लगी है। गुरुवार को राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने ऑनलाइन 6 कार्यालयों की आधारशीला रखी। इनमें नूरपुर, धर्मशाला, देहरा, पालमपुर, सुंदरनगर और कुल्लू में कार्यालय बनेंगे। नड्डा ने कहा कि कोई वक़्त था जब बीजेपी कार्यालय दो कमरों से चलता था। तब उन्होंने कहा कि था कि पार्टी घरों में नहीं चलती। फ़िर जब वे प्रधानमंत्री बने तो तत्काल राष्ट्रीय अध्यक्ष शाह की प्रेरणा से कार्यालय बनाने शुरू हुए।

अब तक 719 जिला कार्यालयों में से 432 कार्यालयों का निर्माण हो चुका है। 73 कार्यालय उद्घाटन के लिए तैयार हैं और 196 निर्माणाधीन हैं जो जल्द से जल्द पूरे हो जायेंगे। भारतीय जनता पार्टी के लिए कार्यालय केवल ऑफिस नहीं होता बल्कि यह पार्टी कार्यकर्ताओं को संस्कारित करने का केंद्र होता है। किसी भी पार्टी को सुचारू रूप से चलाने के लिए पांच ‘क' की आवश्यकता होती है - कार्यकर्ता, कार्यक्रम, कार्यकारिणी, कोष और इसे संचालित करने के लिए कार्यालय। मैं आज 6 जिला कार्यालयों के शिलान्यास अवसर पर पार्टी कार्यकर्ताओं को हार्दिक बधाई देता हूँ।

राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि प्रधानमंत्री के मार्गदर्शन में भारतीय जनता पार्टी ‘सेवा ही संगठन' के रूप में प्रतिष्ठित हुई। लॉकडाउन के दौरान जहां सभी पार्टियों ने अपने आप को लॉकडाउन कर लिया था, वहीं भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता मानवता की सेवा में जी-जान से लगे रहे। पार्टी कार्यकर्ताओं ने लॉकडाउन के दौरान 29 करोड़ से अधिक फ़ूड पैकेट्स, 5 करोड़ से अधिक राशन किट्स का वितरण किया और लगभग 7 करोड़ फेस कवर का वितरण किया। थैंक यू कोरोना वारियर्स के माध्यम से 12.87 लाख लोगों को जोड़ा गया। पार्टी की हिमाचल प्रदेश इकाई ने भी मानवता की सेवा में बढ़-चढ़ कर भाग लिया और दुर्गम इलाकों तक में जाकर जरूरतमंदों की सेवा की।

वहीं, कांग्रेस के कुछ नेताओं का कहना है कि कोरोना काल में एक ओर प्रदेश बीजेपी की सरकार आर्थिक तंगी का रोना रो रही है तो वहीं प्रदेश में अपने कार्यालय बनाए जा रहे हैं। जनता पर आर्थिक तंगी का हवाला देकर किराया, बिजली, पानी बिल बढ़ोतरी जैसे कई फैसले थोप दिए गए। लेकिन मौजूदा सरकार को पार्टी कार्यालय में ही प्रदेश का विकास नज़र आ रहा है।