गुजरातः राजकोट कोविड-19 अस्पताल में लगी भीषण आग, 5 कोरोना मरीजों की मौत

  • 27 Nov 2020
  • Reporter: समाचार फर्स्ट डेस्क

गुजरात के कोविड-19 अस्पताल राजकोट में शुक्रवार तड़के भीषण आग लग गई। आग लगने से पांच कोरोना वायरस मरीजों की जलकर मौत हो गई। जानकारी के अनुसार कोविड-19 अस्पताल के आईसीयू में यह आग लगी थी। आग लगने की सूचना मिलते ही अग्निशमन विभाग मौके पर पहुंचा। अग्निशमन विभाग के अधिकारी ने बताया कि आग लगने के बाद अस्पताल से अन्य तीस कोरोना वायरस के मरीजों का रेस्क्यू कर उन्हें दूसरे कोविड-19 अस्पताल में शिफ्ट किया गया है। जहां उनका इलाज चल रहा है।

फायर ब्रिगेड के अधिकारी ने कहा कि मावड़ी इलाके के उदय शिवानंद अस्पताल के आईसीयू में  लगभग 1 बजे आग लग गई, जहां 33 मरीजों को भर्ती किया गया था। इनमें से सात मरीजों को आईसीयू में भर्ती कराया गया था। गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने इस घटना में जांच के आदेश दिए हैं। उन्होंने आगे कहा कि आग की सूचना मिलते ही हम मौके पर पहुंचे और तीस मरीजों को बचाकर बाहर लाए। जबकि आईसीयू के भीतर तीन मरीजों की मौत हो गई। उन्होंने बताया कि अब आग पर काबू पा लिया गया है और आग लगने की वजह का अब तक पता नहीं चल पाया है।

वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एस घटना पर दुःख जताया है। उनका कहना है कि राजकोट में एक अस्पताल में आग लगने से जानमाल के नुकसान से बेहद दुःख हुआ। मेरी सहानुभूति उन लोगों के साथ हैं जिन्होंने इस दुर्भाग्यपूर्ण त्रासदी में अपने प्रियजनों को खो दिया। मैं घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की प्रार्थना। प्रशासन प्रभावित लोगों को हर संभव सहायता करेगा।