जल्द आने वाली है रवींद्रनाथ टैगोर की कहानी पर आधारित फिल्म 'दरबान'

  • 10 Nov 2020
  • Reporter: समाचार फर्स्ट डेस्क

ज़ी5 ने फिल्म 'दरबान' की घोषणा कर दी है, जो दिल को छू लेने वाला पारिवारिक ड्रामा है। इसमें एक मास्टर और उनके केअर टेकर की दोस्ती दिखाई गई है। कहानी में इन दो पीढ़ियों को एक साथ लाया गया है, जो निश्चित रूप से दर्शकों को अपनी तरफ आकर्षित करेगा। यह फिल्म रवींद्रनाथ टैगोर की कहानी पर आधारित है।

'दरबान' की कहानी एक अमीर कोल माइनर के बेटे (अनुकुल) और उनके केअर टेकर (रायचरण) की इनोसेंट दोस्ती के इर्दगिर्द घूमती है। लेकिन जैसे ही बच्चे बड़े हो जाते है, शादी हो जाती है और वह एक बेटे का पिता बन जाते हैं, जिसका ध्यान रायचरण रखते हैं। दरबान में उन बॉन्ड को एक्स्प्लोर किया गया है, जो उनके बीच सामाजिक और आर्थिक अंतर को परिभाषित करता है। लेकिन, एक घटना दोनों के जीवन को बदल देती है और उनके रिश्ते में एक दुर्भाग्यपूर्ण दरार पैदा कर देती है।

केअर टेकर की पत्नी की भूमिका निभा रही रसिका दुग्गल का कहना है, 'दरबान एक ऐसी फिल्म है, जो अमीर और गरीब के बीच सोशल गैप को भरती है। बिपिन ने हर डिटेल पर बहुत ध्यान दिया है। किरदारों को दिलचस्प तरीके से स्तरित किया गया है और फिल्म में उन्हें जीवित करने के लिए प्रतिभाशाली कलाकार है। मुझे उम्मीद है कि दर्शक फिल्म का आनंद लेंगे, क्योंकि यह 4 दिसंबर को ज़ी5 पर प्रीमियर होगी।

वहीं अनुकुल का किरदार निभा रहे शरद केलकर का कहना है, 'दरबान में एक ऐसे विषय को सामने लाया गया है, जो काफी संवेदनशील है और यह मेरे लिए एक विशेष फिल्म है। रिश्ते इस फिल्म में सबसे महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे और इस दौरान रिश्ते जिन परिस्थितियों से गुज़रते है, यह उनकी ईमानदारी का परीक्षण करेंगे। इसे बहुत प्यार और श्रम के साथ बनाया गया है, मुझे उम्मीद है कि दर्शकों को इसे देखने में उतना ही मजा आएगा जितना हमने इसे बनाने में आया है। मुझे खुशी है कि इसका ज़ी5 पर प्रीमियर हो रहा है।

रायचरण का किरदार निभाने वाले शारिब हाशमी ने कहा, 'दरबान मेरे लिए बेहद खास है, यह निश्चित रूप से बहुत दिलों को जीतने वाली है। ओटीटी प्लेटफार्मों की बढ़ती लोकप्रियता और ज़ी5 पर प्रीमियर के साथ, यह दुनिया भर के लोगों तक पहुंचेगी। फिल्म में आत्मविश्वास दिखाने के लिए मैं ज़ी5 को धन्यवाद देता हूं। डिजिटल रिलीज के साथ नए दर्शकों को आकर्षित करना वास्तव में रोमांचक है।'

अनुकूल की पत्नी की भूमिका निभा रही फ्लोरा सैनी कहती हैं, 'दरबान एक सरल और सुंदर फिल्म है और बिपिन सर ने जो कैनवास बनाया है वह बहुत भव्य है। हर फ्रेम एक पेंटिंग की तरह दिखता है। मैं इतनी उत्साहित हूं कि फिल्म ज़ी5 पर रिलीज हो रही है।' वहीं, डायरेक्टर बिपिन नाडकर्णी ने बताया, 'मेरी पहली हिंदी फीचर फिल्म 'दरबान' को ज़ी5 पर रिलीज़ किया जाना एक सपने के सच होने से कहीं अधिक है। मैं इससे ज़्यादा की उम्मीद नहीं कर सकता था।' बता दें कि ज़ी5 ओरिजिनल फिल्म 'दरबान' का प्रीमियर 4 दिसंबर 2020 को होगा।