शिमला DC ने लोगों से जनता कर्फ्यू में सहयोग देने की अपील की

  • 21 Mar 2020
  • Reporter: पी. चंद, शिमला

उपायुक्त शिमला अमित कश्यप ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा जनता कर्फ्यू की अपील के तहत और हिमाचल प्रदेश सरकार के दिशा-निर्देशानुसार 22 मार्च को शाम 5 बजे और 5 बजकर 5 मिनट पर सायरन बजाया जाएगा।

उन्होंने बताया कि इसका मुख्य उद्देश्य कोरोना संक्रमण से बचाव के प्रति लोगों में जागरूकता पैदा करना और मानव जाति के बचाव के लिए निरंतर कार्य कर रहे और आवश्यक सेवाओं की निरंतरता बनाए रखने में सहयोग करने वाले सभी कर्मचारियों, स्वास्थ्य सेवाओं में तैनात सभी कर्मियों, अधिकारियों, रेल यातायात और हवाई अड्डों पर सेवाएं प्रदान कर रहे सभी कर्मचारियों, सैनिक-अर्धसैनिक बलों, पुलिस के जवानों और प्रशासन व उन सभी व्यक्तियों के प्रति, जिन्होंने अपनी जान की परवाह न करते हुए कोरोना संक्रमण से बचाव के सेवा कार्य में लगे हैं का अपने दरवाजों, बालकनियों या खिड़कियों के पास आकर 5 मिनट तक ताली या थाली बजा कर आभार व्यक्त करें। उन्होंने बताया कि जिला एवं उपमण्डल स्तर पर इस संबंध में आवश्यक निर्देश जारी कर दिए गए हैं।

22 मार्च को HPTDC की लिफ्ट बन्द रहेगी

हिमाचल प्रदेश पर्यटन विकास निगम के एक प्रवक्ता ने आज यहां बताया कि कार्ट रोड़ को माल रोड़ से जोड़ने वाली लिफ्ट 22 मार्च, 2020 को जनता कर्फ्यू के दृष्टिगत बन्द रखी जाएगी। लिफ्ट को बन्द करने का नियमित समय अब रात 10 बजे के स्थान पर रात्रि 8 बजे होगा।