प्रदेश कांग्रेस ने कर्फ्यू के फैसले को सराहा, गरीब तबके का खयाल रखे सरकार

  • 24 Mar 2020
  • Reporter: पी. चंद, शिमला

प्रदेश कांग्रेस ने प्रदेश में कोरोना वायरस को लेकर बरती जा रही ऐतियात को संतोषजनक बताया है। प्रदेश अध्यक्ष कुलदीप राठ़ौर ने कहा कि कुछ लोग इसका सही ढंग से पालन नहीं कर रहें हैं। इसकी अवहेलना को रोकने के लिए कर्फ़्यू लगया जाना भी एक सही कदम है।

कर्फ़्यू के दौरान गरीब और मजदूरों को राशन की पूरी व्यवस्था की जानी चाहिए। कहीं ऐसा न हो कि कहीं से इस महामारी के साथ साथ भुखमरी पैदा ही न हो जाये। सरकार को अपने स्तर पर सरकारी डिपुओं के द्वारा इन्हें कम से कम एक माह का राशन कोटा मुफ्त उपलब्ध करवाना चाहिए। यह समय बहुत ही संवेदनशील है इसलिए दैनिक वेतन भोगी, मजदूर वर्ग और गरीब लोगों की पूरी सहायता की जानी चाहिए।

राठौर ने कहा है कि उन्हें दूरदराज के ऐसे अस्पतालों की सूचनाएं मिल रही है कि अस्पतालों में डॉक्टरों के साथ साथ पैरा मेडिकल स्टाफ के पास पर्याप्त मात्रा में पीपीई के तहत एन 95 मास्क और सेनेटाइजर नहीं है। उन्होंने सरकार से मांग की है कि प्रदेश के सभी  अस्पतालों में एन95 मास्क और सेनेटाइजर पर्याप्त मात्रा में तुरंत पहुंचाए जाए। स्वास्थ्य सेवाओं में जुटे प्रदेश के अधिकारियों और कर्मचारियों की स्वास्थ्य सुरक्षा में किसी भी प्रकार की ढिलाई नहीं बरती जानी चाहिए।