चेन्नई सेंट्रल से 211 यात्रियों को लेकर पठानकोट पहुंचीं ट्रेन, कांगड़ा के 54 लोगों को शाहपुर क्वारंटाइन केंद्र भेजा

  • 25 May 2020
  • Reporter: समाचार फर्स्ट डेस्क

कई दिनों से अपनों से मिलने का इंतजार कर रहे लोगों के दिलों को उस समय बड़ा सुकून मिला जब इन्हें लेकर चेन्नई सेंट्रल से एक और ट्रेन सोमवार दोपहर 2.15 बजे बजे चक्की बैंक स्टेशन पठानकोट पहुंची। यह गाड़ी 23 मई को चेन्नई सेंट्रल से उधमपुर के लिए शाम 5 बजे चली थी, जिसमें प्रदेश के 9 जिलों के 211 यात्री पहुंचे। पठानकोट पहुंचने पर एसडीएम डॉक्टर सुरेंद्र ठाकुर ओर नायब तहसीलदार देशराज ठाकुर ने प्रशासन की तरफ से उनका स्वागत किया।

गौतलब है कि प्रदेश सरकार के प्रयासों से अब तक देश के अन्य राज्यों में लॉकडाउन के कारण फंसे 868 हिमाचलियों की एक सप्ताह के भीतर पांच ट्रेनों के द्वारा पठानकोट स्टेशन पर वापसी हुई है। इस बारे जानकारी देते हुए एसडीएम सुरेंद्र ठाकुर ने बताया कि इस ट्रेन से चंबा ज़िला के 94, कांगड़ा के 54 , मंडी के 26, हमीरपुर के 12,  शिमला के 10, कुल्लू के 7,  बिलासपुर के पांच,  जबकि किन्नौर के 2 तथा ऊना का एक यात्री पहुंचा। जिन्हें  एचआरटीसी की 11 बसों द्वारा उनके गंतव्यों के लिए रवाना किया गया।

उन्होंने बताया कि कांगड़ा ज़िला के यात्रियों को प्रशासन द्वारा शाहपुर में बनाए गए संस्थागत क्वारन्टीन केंद्र में भेजा गया है, जबकि अन्य जिलों के यात्रियों को उनके जिलों में बनाए गए संस्थागत क्वारन्टीन केंद्रों में रखा जाएगा, जहां पर प्रशासन द्वारा इनके ठहरने व खान-पान की विशेष व्यवस्था की गई है। उन्होंने बताया की इन सब यात्रियों के वहां पर कोविड-19 के सैंपल लिए जाएंगे। सैंपल की जांच रिपोर्ट नेगेटिव आने पर उन्हें अपने -अपने घरों में भेज दिया जाएगा। जहां पर उन्हें  होम क्वारंटीन में रह कर नियमों का पूरा पालन करना होगा।