कोरोना के बढ़ते संक्रमण के चलते 15 अप्रैल को नहीं होंगे भव्य कार्यक्रम, सादे समारोह का होगा आयोजनः SP शिमला

  • 13 Apr 2021
  • Reporter: पी. चंद, शिमला

हिमाचल प्रदेश अपनी स्थापना के 50 वर्ष पूर्ण करने जा रहा है। जिसको इस वर्ष स्वर्ण जयंती समारोह के रूप में मनाया जा रहा है लेकिन कोविड महामारी ने इस समारोह के रंग को फीका कर दिया है। कोविड संक्रमण के बढ़ते मामलों के चलते इस बार 15 अप्रैल को  हिमाचल दिवस के अवसर पर भी कोई भव्य कार्यक्रम अयोजित नहीं किये जा रहे हैं। राजधानी शिमला में भी हिमाचल दिवस को बड़ी ही सादगी से मनाया जाएगा।

हिमाचल दिवस के अवसर पर  इस बार राजधानी शिमला स्थित ऐतिहासिक रिज मैदान पर सादे समारोह का आयोजन किया जाएगा। इस बार परेड में भी केवल 6 प्लाटून हिस्सा लेंगी, तत्पश्चात संक्षिप्त रूप में सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। पुलिस अधीक्षक शिमला मोहित चावला ने कहा की इस बार प्रदेश अपनी स्थापना के 50 वर्ष पूर्ण करने के उपलक्ष्य पर सेर्न जयंती समारोह मना रहा है लेकिन कोरोना के चलते कोई भी भव्य कार्यक्रम आयोजित नहीं किया जायेगा।

उन्होंने कहा कि शिमला के रिज मैदान पर 15 अप्रैल को 11 बजे कार्यक्रम शुरू होगा जिसकी अध्यक्षता शहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज करेंगे। उन्होंने कार्यक्रम के दौरान कोविद नियमो की अनुपालना सुनिश्चित करने की बात करते हुए कार्यक्रम देखने आने वाले सभी लोगों से भी मास्क पहनने और सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करने की अपील की।