कुछ देर में हाईकोर्ट पहुंचेंगे डेरा प्रमुख, ढाई बजे होगी सुनवाई

  • 25 Aug 2017
  • Reporter: समाचार फर्स्ट डेस्क

हरियाणा के सिरसा स्थित डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह पंचकूला की केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) अदालत में बलात्कार से जुड़े मामले में पेशी के लिए शुक्रवार सुबह यहां से रवाना हुए। राम रहीम के साथ विभिन्न प्रकार के करीब 200 से ज्यादा वाहन भी हैं। उनका काफिला संड़क मार्ग से फतेहाबाद, उकलाना और अंबाला होते हुए दोपहर बाद पंचकूला के सीबीआई अदालत पहुंचेगा।

हालांकि, हरियाणा के कै‍थल पहुंच चुके हैं और यहां समर्थकों ने उनके काफिले को रोक दिया है। भावुक समर्थकों ने रास्‍ते से हटने से इनकार कर दिया है। इस दौरान सुरक्षा को लेकर पूरे हरियाणा और पंजाब में पुख्‍ता बंदोबस्‍त किए गए थे जिससे उनके समर्थकों हटा दिया गया। संवेदनशील इलाकों में ड्रोन कैमरों से नजर रखी जा रही है। डेरा प्रमुख आज सुबह करीब 9.30 बजे सिरसा से पंचकुला के लिए रवाना हुए थे।

बाबा के पंचकुला दोपहर डेढ़ या दो बजे तक पहुंचने की संभावना है। विशेष अदालत शुक्रवार को 15 साल पुराने यौन शोषण के मामले में दोपहर ढाई बजे फैसला सुनाएगी। 

बाबा ने की शांति की अपील 

गुरमीत राम रहीम सिंह ने वीडियो अपील में कहा, मैं पहले भी शांति बनाये रखने की अपील कर चुका हूं और (अनुयायियों से) पंचकुला नहीं जाने को कहा था। जो (अनुयायी) पंचकुला में हैं, उन्हें अपने घर लौट जाना चाहिए। मुझे सुनवाई के लिए अदालत जाना है और मैं पंचकुला जाऊंगा। हमें कानून का पालन करना चाहिए और शांति बनाये रखनी चाहिए।