जजों की प्रेस कॉन्फ्रेंस पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने जताई चिंता...

  • 12 Jan 2018
  • Reporter: समाचार फर्स्ट

सुप्रीम कोर्ट के जजों की प्रेस कॉन्फ्रेंस पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की। राहुल गांधी ने कहा जजों की कॉन्फ्रेंस करना एक गंभीर मसला है।  सुप्रीम कोर्ट के 4 जजों ने सवाल पूछे हैं ,जजों के सवालों पर ध्यान देना चाहिए,ये बेहद संवेदनशील और अहम है। उन्होंने कहा ऐसा पहली बार हुआ है कि सुप्रीम कोर्ट के 4 जजों ने इस तरह से प्रेस कॉन्फ्रेंस कर अपनी नाराजगी जाहिर की हो।

राहुल गांधी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में जज लोया की मौत का मुद्दा भी उठाया। उन्होंने कहा कि जज लोया की मौत की जांच सही तरीके से होनी चाहिए और ये जांच सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ जजों द्वारा की जाए। उन्होंने कहा की देश की न्याय व्यवस्था पर पूरा भरोसा है। इससे पहले कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि जजों के विवाद से कांग्रेस चिंतित है। इसका लोकतंत्र पर दूरगामी असर पड़ेगा।

बता दें कि शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट के चार मौजूदा जजों ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सुप्रीम कोर्ट के प्रशासन पर ठीक तरीके से काम न करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि अगर ऐसा ही चलता रहा तो लोकतांत्रिक परिस्थिति ठीक नहीं रहेगी। इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस चेलमेश्वर, जस्टिस रंजन गोगोई, जस्टिस मदन लोकुर और जस्टिस कुरियन जोसेफ शामिल थे।

Leave A comment

loading...