स्कूल से निकाले जाने से नाराज स्टूडेंट ने प्रिंसिपल को मारी गोली

  • 20 Jan 2018
  • Reporter: समाचार फर्स्ट डेस्क

स्कूलों में क्राइम की घटनाएं दिन पर दिन बढ़ती ही जा रही हैं। इस क्रम में हरियाणा से एक सन्न कर देने वाली घटना सामने आ रही है। यहां 12वीं में पढ़ने वाले एक छात्र ने अपनी प्रिंसिपल की गोली मारकर हत्या कर दी है। बताया जा रहा है कि छात्र स्कूल से निकाले जाने से नाराज था।

वारदात हरियाणा के यमुनानगर में एक निजी स्कूल परिसर के अंदर घटी। दरअसल, शनिवार को स्कूल में पैरेंट्स मीटिंग थी। आरोपी छात्र शिवांश पैरेंट्स मीटिंग में अपने पिता की रिवॉल्वर लेकर पहुंचा था। उसने प्रिंसिपल ऋतु छाबड़ा पर अपने पिता की रिवॉल्वर से ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी।

आनन-फानन में प्रिंसिपल को अस्पताल पहुंचाया गया, लेकिन उनकी मौत हो चुकी थी। वारदात वाली जगह पर मौजूद लोगों ने किसी तरह छात्र पर काबू पाया और उसे पुलिस के हवाले कर दिया। यमुनानगर के एसपी राजेश कालिया ने बताया कि आरोपी छात्र को गिरफ्तार कर लिया गया है।

गौरतलब है कि बीते दिनों स्कूल में छात्रों द्वारा आपराधिक घटनाएं लगातार बढ़ रही हैं। इस हफ्ते लखनऊ के एक स्कूल में एक छात्रा ने सिर्फ छुट्टी के लिए पहली कक्षा के एक छात्र को चाकूओं से गोद डाला। हालांकि, गनीमत रही कि छात्र को जैसे-तैसे बचाया गया। स्कूलों में क्राइम का मसला सिर्फ किसी राज्य-विशेष से नहीं बल्कि एक समाजिक चिंता का विषय बन गया है।