भारत में खुलेगा देश का पहला LGBT क्लीनिक, ये प्रिंस अपने महल में देंगे जगह

  • 22 Jan 2018
  • Reporter: समाचार फर्स्ट

भारत में पहला पहला एलजीबीटी क्लिनिक खुलने वाला है। गुजरात के राजपिपला में इस क्लिनिक को  दुनियाभर में गे राजकुमार के नाम से मशहूर मानवेंद्र सिंह गोहिल खोल रहे हैं। उनकी योजना पूरे देश में इस तरह के केंद्र खोलने की है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस केंद्र का नाम एलजीबीटी एचआईवी हेल्थ केयर एंड कम्यूनिटी सेंटर होगा। इसमें एलजीबीटी समुदाय के लोगों का आसानी से इलाज होगा। गोहिल का कहना है कि इस केंद्र का करार अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया सहिद दूसरे देशों से होगा। उन्होंने बताया कि सेंटर अभी डिजायन के स्तर पर है और गोहिल इसके लिए फिलहाल फंड इकट्ठा कर रहे हैं।

गोहिल ने बताया- मैं अमेरिका के अपने कुछ दोस्तों के साथ बातचीत कर रहा हूं जो मेरे साथ हाथ मिलाने की इच्छा जाहिर कर चुके हैं। मैं अंतर्राष्ट्रीय फंडिंग संस्था एल्टन जॉन फाउंडेशन को भी मदद के लिए अप्रोच कर रहा हूं। इस क्लिनिक में पूरी दुनिया के एलजीबीटी समुदाय के लोग आ सकेंगे। परियोजना अभी शुरुआती स्तर पर है। हम एक मॉ़डल विकसित करने की कोशिश कर रहे हैं। इस क्लिनिक में समुदाय के लोगों को सस्ता, सुलभ और बेहतरीन इलाज मुहैया करवाया जाएगा। क्लिनिक की स्थापना गोहिल के राजपिपला स्थित महल में होगी।