इंडियन टेक्नोमेक घोटाला: CID की बड़ी कार्रवाई, रिटायर्ड ETO सहित 3 गिरफ्तार

  • 18 Nov 2018
  • Reporter: समाचार फर्स्ट डेस्क

नाहन में हजारों करोड़ के इंडियन टेक्नोमेक के महाघोटाले में सीआईडी ने बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए 2 और गिरफ्तारियां की हैं बता दें कि इस मामले में सीआईडी ने वीरवार शाम को एक सेवानिवृत ईटीओ को भी गिरफ्तार किया था।

बताया जा रहा है कि गिरफ्तार सेवानिवृत ईटीओ ऊना से ताल्लुक रखता है, जोकि एक लंबे अरसे से पांवटा साहिब में ही रह रहा है । वहीं सीआईडी ने गिरफ्तार किए गए दो आरोपियों में पांवटा साहिब का एक नामी बेकरी मालिक सहित एक कबाड़ी शामिल है तीनों आरोपियों को सीआईडी ने शनिवार को पांवटा साहिब की अदालत में पेश किया, जहां से तीनों को 3 दिन के रिमांड पर भेजा गया है।

सूत्रों के अनुसार आरोप है कि सेवानिवृत ईटीओ के पांवटा साहिब में तैनात रहने के दौरान संबंधित उद्योग से तांबा और अन्य मशीनों को कोड़ियों के भाव कबाड़ियों को बेच दिया गया। काफी संख्या में यह माल उद्योग से बाहर भेजा गया।
बताया जा रहा है कि पांवटा साहिब से जिस बेकरी मालिक को सीआईडी ने गिरफ्तार किया है, उस पर एल्मुनियम स्क्रैप और एल्युनियम कटिंग मशीन खरीदने का आरोप है। वहीं, उत्तर प्रदेश के सहारपुर से ताल्लुक रखने वाले 45 वर्षीय एक व्यक्ति पर तांबा और लोहे का कबाड़ खरीदने के आरोप लगे हैं।