राज्यपाल ने किया 50वीं पुलिस स्पोर्ट्स मीट का शुभारंभ, 400 खिलाड़ी लेंगे भाग

  • 10 Nov 2018
  • Reporter: मृत्युंजय पुरी, धर्मशाला

राज्यपाल आचार्य देवव्रत ने शनिवार को धर्मशाला पुलिस ग्राउंड में 50वीं पुलिस स्पोर्ट्स मीट का शुभारंभ किया। इस खेलकूद प्रतियोगिता में प्रदेश भर के 400 पुलिस खिलाड़ी अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करेंगे। इस मौके पर महिला और पुरुष जवानों ने मिलकर सांस्कृतिक प्रस्तुतियां भी दी। उन्होंने दिखाया कि जवान सुरक्षा के अलावा अन्य गतिविधियों में भी आगे रहते हैं।

शुभारंभ के मौके पर राज्यपाल ने कहा कि खेलों से तनाव कम होता और स्वास्थ्य को भी लाभ मिलता है।  पुलिस के जवान खेलों में अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करते हुए कई राष्ट्रीय पदक भी जीत चुके हैं। खेलों से जहां जवानों का उत्साह बढ़ता है वहीं देशभर में हिमाचल का नाम भी रोशन होता है। इसी कड़ी में धर्मशाला में भी इन खेलों का आयोजन हो रहा है।

राज्यपाल ने इस मौके पर जीरो बजट खेती का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि प्रदेश में 2000 ट्रेनर किसान तैयार किए जा चुके हैं, जो पंचायत स्तर पर जाकर अपना मॉडल तैयार कर रहे हैं। यह किसान आगे जाकर अपने गांव में जीरो बजट खेती को और किसानों तक पहुंचाने का काम करेंगे। इस कार्य के लिए प्रदेश सरकार विशेष ध्यान दे रही है। उन्होंने कहा कि पूर्व में विभिन्न प्रकार की खेती से जुड़े लोगों के कारोबार प्रभावित ना हो और किसी तरह का विरोधाभास ना हो इसके लिए जीरो बजट खेती को विशेष योजना के तहत गांव तक पहुंचाने की योजना पर काम चल रहा है।