कांग्रेस के दिग्गज नेता GS बाली अस्पताल में भर्ती, रीढ़ की हड्डी में फ्रैक्चर

  • 16 May 2018
  • Reporter: समाचार फर्स्ट डेस्क

कांग्रेस के दिग्गज नेता जीएस बाली का स्वास्थ्य इन दिनों बेहद ख़राब है। बाली कांगड़ा के फोर्टिस हॉस्पिटल में एडमिट हैं। डॉक्टरों के मुताबिक उनकी रीढ़ की हड्डी (टेल-बोन) में फ्रैक्चर है। चोट की गंभीरता को देखते हुए स्पेशलिस्ट डॉक्टरों की निगरानी में उनका इलाज चल रहा है।

जानकारी के मुताबिक जीएस बाली रोजाना की तरह 'मॉर्निंग एक्सरसाइज' कर रहे थे। इसी दौरान ग़लत मूव की वजह से उनकी रीढ़ की हड्डी में फ्रैक्चर हो गया। वरिष्ठ नेता के फीजियो के मुताबिक उन्हें पूरा आराम फरमाने और शरीर को रेस्ट देने के लिए आगाह किया गया था। लेकिन, बजाय रेस्ट के वह लगातार अपने शेड्यूल के मुताबिक बिजी रहे। जिससे स्थिति बेहद ख़तरनाक स्तर पर पहुंच गई।

फिलहाल, डॉक्टरों का कहना है कि जीएस बाली की हालत धीरे-धीरे पटरी पर लौट रही है। लेकिन, बेहतर स्थिति बनने में अभी एक से डेढ़ महीने का वक़्त लगेगा।

राजनीतिक हस्तियों ने कहा, 'गेट वेल सून'

जीएस बाली के अचानक स्वास्थ्य में आई खराबी के चलते कई राजनीतिक हस्तियों ने चिंता जाहिर की है। देश और प्रदेश स्तर के कई बड़ी नामचीन हस्तियों ने उनके बेहतर स्वास्थ्य की कामना की है। प्रदेश कांग्रेस की तरफ से पीसीसी अध्यक्ष सुखविंदर सिंह सुक्खू, विप्लव ठाकुर, पूर्व एमएलए सुरेंद्र काकू, पीजीआई चंडीगढ़ के पूर्व डायरेक्टर पद्मश्री डॉक्टर योगेश चावला ने उनसे फोर्टिस कांगड़ा में  मुलाकात की और हालचाल लिया।

इसके अलावा कई कॉरपोरेट हस्तियों ने भी फोर्टिस कांगड़ा पहुंचकर उन्हें जल्द स्वस्थ होने की शुभकामनाएं दी।