J&K: आरएसपुरा सेक्टर में पाक की ओर से फायरिंग जारी, एक नागरिक की मौत

  • 23 May 2018
  • Reporter: समाचार फर्स्ट

जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा (LoC) पर पाकिस्तान हर बार सीजफायर का उल्लंघन करता रहा है। अरनिया और सांबा के बाद अब आरएसपुरा सेक्टर में पाकिस्तानी रेंजर्स गोलाबारी कर रहे हैं, जिसमें एक नागरिक की मौत हो गई है। बुधवार सुबह कठुआ जिला से हीरानगर में सीमा पार से फायरिंग की गई। इस दौरान यहां के लोंदी इलाके में  एक व्यक्ति गोली का शिकार हो गया, जिसे इलाज के लिए जम्मू के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उसकी मौत हो गई।

पाकिस्तान ने BSF की करीब 40 पोस्टों को निशाना बनाया है। मंगलवार रात को लगातार सीमा पार से गोल दागे गए। इस फायरिंग में 4 नागरिक घायल हुए हैं। इनमें तीन हीरानगर सेक्टर के लोंदी गांव के हैं, जबकि एक व्यक्ति अरनिया सेक्टर में घायल हुआ है। पुलिस के मुताबिक, पाकिस्तान की ओर से रातभर हीरानगर, सांबा, रामगढ़, अरनिया और आरएसपुरा सेक्टर में गोलीबारी की गई।

महिला और बच्चे की हुई थी मौत

इससे पहले मंगलवार को भी पाकिस्तान ने सीमा पार से मोर्टार दागे और एलओसी से सटे अरनिया और आरएस पुरा सेक्टर के रिहाइशों इलाकों को निशाना बनाया गया। इस हमले में एक महिला की मौत हो गई थी, जबकि अखनूर के सेरी पल्ली गांव में एक मासूम की भी गोली लगने से मौत हुई है।