इन बच्चों को NEET की फ्री कोचिंग देगी प्रदेश सरकार, 15 अक्तूबर तक करें आवेदन

  • 17 Sep 2018
  • Reporter: समाचार फर्स्ट

हिमाचल प्रदेश के भरमौर, पांगी, लाहौल-स्पीति, किन्नौर, सिरमौर और कुल्लू में जनजातीय इलाकों के बच्चों को सरकार NEET की फ्री कोचिंग देगी। सरकारी स्कूलों में जमा 1 और 2 में साइंस स्ट्रीम के स्टूडेंट्स में से 50 परसेंट का चुनाव 10वीं की मेरिट के आधार पर होगा। सरकार ने इसके लिए पंचकूला एजुकेशन सोसाइटी का चुनाव किया है।

उधर, पंचकूला एजूकेशन सोसाइटी के चेयरमैन डॉ. ओपी सिंह ने बताया कि स्कूल प्रधानाचार्य जमा एक और जमा दो के विज्ञान संकाय में पढ़ाई करने वाले बच्चों के नाम संबंधित शिक्षा उपनिदेशक या फिर सीधे सोसाइटी को भेज सकते हैं।

आवेदन पत्रों से छंटनी कर 50 विद्यार्थियों का चयन कैंप के लिए होगा। प्रदेश सरकार के शिक्षा सचिव अरुण कुमार ने शिक्षा निदेशक के माध्यम से संबंधित क्षेत्र के उपनिदेशकों को पत्र जारी कर दिया है।

15 अक्तूबर तक करें आवेदन

पंचकूला एजूकेशन सोसाइटी एक से 31 जनवरी तक एक माह का विशेष कैंप लगाएगी। इसके लिए स्कूल 15 अक्तूबर तक आवेदन कर सकते हैं। बच्चे, अभिभावक और स्कूल प्रधानाचार्य इससे संबंधित जानकारी के लिए सोसाइटी के चेयरमैन डॉ. ओपी सिंह से मोबाइल नंबर 9815219741 पर सुबह साढ़े 10 से साढ़े 11 बजे तक संपर्क कर सकते हैं।