इंदौर दौरे पर पीएम मोदी, दाऊदी बोहरा समुदाय के कार्यक्रम में होंगे शामिल

  • 14 Sep 2018
  • Reporter: समाचार फर्स्ट डेस्क

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दाऊदी बोहरा मुस्लिम समुदाय के 53वें धर्मगुरु सैयदना मुफद्दल सैफुद्दीन से आज मुलाकात के लिए इंदौर पहुंच रहे हैं। बोहरा समाज के इतिहास में ऐसा पहली बार होगा, जब किसी प्रवचन कार्यक्रम में कोई प्रधानमंत्री शामिल होगा। शिवराज सरकार ने सैफुद्दीन को राजकीय अतिथि का दर्जा दिया है।

बता दें कि पीएम मोदी बोहरा समुदाय के इस कार्यक्रम स्थल सैफी मस्जिद पर 30 मिनट रुकेंगे। मध्य प्रदेश में दो महीने के बाद विधानसभा चुनाव होने हैं। ऐसे में पीएम का बोहरा मुस्लिम समुदाय के धर्मगुरु से मिलने के कार्यक्रम के राजनीतिक मायने निकाले जाने लगे हैं।

मुसलमानों में बोहरा समुदाय और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रिश्ते जगजाहिर हैं। देश का मुसलमान भले ही बीजेपी को वोट न देता हो, लेकिन गुजरात में सीएम रहते हुए मोदी ने जब व्यापारियों के हित के लिए नीतियां बनाई तो बोहरा मुस्लिम उनके साथ जुड़ गए और आज भी साथ हैं।

इंदौर के जिलाधिकारी निशांत वरवड़े ने बताया कि दाऊदी बोहरा समुदाय के धर्मगुरु से मिलने के लिए प्रधानमंत्री मोदी के गुरुवार को यहां आने का कार्यक्रम संभावित है। इसके मद्देनजर जरूरी तैयारियां की गई हैं।

बता दें कि सैयदना मुफद्दल सैफुद्दीन इंदौर 20 दिवसीय दौरे पर आए हैं। इस दौरान वे प्रवचन देने के साथ तीन मस्जिदों का उद्घाटन भी करेंगे। बोहरा समुदाय के धर्मगुरु से मिलने और उनके प्रवचन को सुनने के लिए 40 से ज्यादा देशों के करीब 1.7 लाख लोगों के इंदौर पहुंचने की उम्मीद है।

सैयदना मुफद्दल सैफुद्दीन के इंदौर पहुंचने पर लोकसभा अध्यक्ष एवं स्थानीय सांसद सुमित्रा महाजन, प्रदेश के सहकारिता राज्य मंत्री विश्वास सारंग, रतलाम-झाबुआ क्षेत्र के लोकसभा सांसद कांतिलाल भूरिया और अन्य नेताओं ने स्वागत किया है।