HRTC वॉल्वो बसों से सीडी प्लेयर, पानी को बोतलें और ढाबों से खाने की रेट लिस्ट गायब

  • 11 Jan 2019
  • Reporter: नवनीत बत्ता

पिछले कुछ महीनों से HRTC वॉल्वो बसों में परिवहन विभाग की लापरवाही का जनता खामियाजा भुगत रही है। विभाग के अधिकारियों की अनदेखी के चलते पर्यटक और प्रदेशवासियों को भारी असुविधाओं के साथ-साथ जेब भी हल्की करनी पड़ रही है।

दरअसल, मनाली से दिल्ली के लिए चलने वाली वॉल्वो बसों में सवारियों के मनोरंजन के लिए जो सीडी प्लेयर लगाए गए हैं वह बंद पड़े हुए हैं। सीटों के पीछे सामान रखने वाले रैक टूट चुके हैं। वॉल्वो बसों में पानी की सुविधा को बन्द कर दिया गया है और विभाग द्वारा चिन्हित ढाबों से खाने की रेट लिस्ट गायब है।

इन बसों में यात्रा करने वाले यात्रियों का कहना है कि बसों को विभाग द्वारा चिन्हित भोजनालय पर तो रोका जाता है लेकिन वहां पर निर्धारित रेट लिस्ट नहीं लगाई जाती है और ना ही बार-बार पूछने पर कोई जानकारी दी जाती है। साथ ही भोजन की क्वालिटी बहुत ही निम्न स्तर की होती है फिर भी मनमर्जी के रेट वसूले जाते हैं।

हालांकि इन समस्याओं को लेकर सवारियां लगातार परिवहन मंत्री और विभाग को अवगत करवा रही हैं लेकिन कोई भी सुध लेने को तैयार नहीं है। इस संबंध में उन्होंने प्रदेश मुख्यमंत्री से मांग की है कि विभाग को चिन्हित ढाबों पर रेट लिस्ट लगवाने, खाने की क्वालिटी सुनिश्चित करने, बसों में पानी की सुविधा, सी.डी प्लेयर की सुविधा बहाल और बसों के रखरखाव सुनिश्चित करने के निर्देश दिए जाएं।