'दिल चोरी' की शिकायत लेकर थाने पहुंचा आशिक!, पुलिसवाले हुए कन्फ्यूज़

  • 09 Jan 2019
  • Reporter: डेस्क

अक्सर जवानी में युवाओं पर आशिकी भूत सवार रहता है। लेकिन, कई लोग आशिकी में इतना डूब जाते हैं कि उन्हें अपनी कोई सूध-बूध नहीं रहती। इसी कड़ी में महाराष्ट्र के नागपुर ने एक आशिक का अजीबो-गरीब वाक्या देखने को मिला, जब वे 'दिल चोरी' होने की शिकायत लेकर पुलिस थाने पहुंच गया।

जी हां, आपने सही सुना दिल चोरी होने की शिकायत। इस शिकायत के साथ युवक ने थाने में शिकायत दर्ज करवानी चाही। युवक ने कहा कि उसका दिल एक लड़की ने चुरा लिया है। युवक की इस शिकायत ने पुलिसकर्मियों को कन्फ्यूज़ कर दिया और पुलिस इंचार्ज को उच्च अधिकारी की मदद लेनी पड़ी।

उसके बाद उच्च अधिकारी ने युवक को सफाई देते हुए बताया कि भारतीय कानून के तहत ऐसी कोई धारा नहीं है, जिसके तहत उसकी शिकायत दर्ज हो। उनकी समस्या का समाधान उनके पास नहीं है। पुलिस की बातों से निराश युवक थाने से चला गया। इस घटना का जिक्र नागपुर पुलिस कमिश्नर भूषण कुमार ने उपाध्याय ने पिछले सप्ताह एक प्रोग्राम के दौरान किया, जहां पुलिस विभाग ने 82 लाख रुपए का सामान उनके मालिकों को लौटाया है।

मीडिया से बात करते हुए उपाध्याय ने मजाक के मूड में कहा, 'हम लोग चोरी की चीजें लौटा सकते हैं, लेकिन कई बार हमें ऐसी शिकायतें भी मिलती, जिनका कोई समाधान नहीं है।'