ज्वालामुखी मंदिर में सातवें नवरात्रे तक चढ़ा 60 लाख रुपए का चढ़ावाः SDM अंकुश शर्मा

  • 07 Oct 2019
  • Reporter: पंकज

विश्व विख्यात ज्वालामुखी मंदिर में अश्विन नवरात्रों का विधिवत ज्वाला मां पूजन कर समापन किया गया। इन अश्विन  नवरात्रो में दुर्गा मां की विशेष पूजा की जाती है। ज्वालामुखी पहुंचने पर डीसी कांगड़ा राकेश प्रजापति का एसडीएम अंकुश शर्मा और मंदिर अधिकारी विशन दास ने स्वागत किया। इन नवरात्रों के समापन के अवसर पर डीसी कांगड़ा राकेश प्रजापति और एसडीएम ज्वालामुखी अंकुश शर्मा ने मां का विधिवत पूजन किया।

इन अश्विन नवरात्रों में मंदिर प्रशासन की तरफ से श्रद्धालुओं की सुविधा के सभी पुख्ता प्रबंध किए हुए थे। इन नवरात्रों में लाखों श्रद्धालुओं ने ज्वाला मां की ज्योतियों के दर्शन किए और जयकारे भी लगाए। बाद में कन्या पूजन भी किया गया। एसडीएम ज्वालामुखी अंकुश शर्मा, मंदिर अधिकारी विशन दास शर्मा, पुजारी मधुसुधन और पुजारी सौरव शर्मा ने डीसी कांगड़ा राकेश प्रजापति को मां की चुनरी और माँ का प्रतीक भेंट किया। उन्होंने मां के दर्शनों के बाद लंगर में सभी श्रद्धालुओं के साथ बैठ कर मां का प्रसाद ग्रहण किया |

डीसी कांगड़ा राकेश प्रजापति ने ज्वालामुखी मंदिर में नवरात्रों में लाखों श्रद्धालुओं ने दर्शन किए। उन्होंने नवरात्रों और दशहरे की कांगड़ा वासियों को शुभकामनाएं दी। एसडीएम ज्वालामुखी अंकुश शर्मा  ने कहा की अश्विन नवरात्रों का समापन बढ़ी धूमधाम से किया गया। इन नवरात्रों में सातवें नवरात्रे तक श्रद्धालुओं द्वारा 60  लाख रुपए,  40 ग्राम सोना और 5 किलो चांदी  मां ज्वाला के चरणों में अर्पित की गई।