धर्मशाला और पच्छाद में चुनाव प्रक्रिया शुरु, लोगों की लगी हैं लंबी-लंबी कतारें

  • 20 Oct 2019
  • Reporter: नवनीत बत्ता

हिमाचल में दो राज्य की दो विधानसभा सीटों पर आज हो रहा उपचुनाव मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के लिए एक परीक्षा है क्योंकि बीजेपी इन सीटों को अपने पास बरकरार रखना चाहेगी। यहां धर्मशाला और पच्छाद विधानसभा क्षेत्रों में उपचुनाव कराया जाना इसलिए आवश्यक हो गया था क्योंकि बीजेपी के मौजूदा विधायक सुरेश कश्यप और किशन कपूर इस साल मई में हुए चुनाव में लोकसभा के लिए निर्वाचित हो गये थे। आज दो राज्यों में हो रहे चुनाव के लिए प्रशासन की और से पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। लोगों में खासा उत्साह देखने को मिल रहा है।

सुरेश कश्यप अब सांसद बन गए हैं। उनके लोकसभा चुनाव जीतने के बाद खाली हुई पच्छाद विधानसभा सीट पर उपचुनाव हो रहा है। आज इसके लिए मतदान जारी है। चुनाव प्रक्रिया सुबह ठीक 8 बजे शुरु हो गई है। लोगों की लंबी-लंबी लाइनें लगी हुई हैं। मतदान के लिए प्रशासनिक तौर पर भी तमाम तैयारियां लगभग पूरी कर ली गई हैं ताकि जनता को काई परेशानी न हो।

धर्मशाला में सात तो पच्छाद में पांच प्रत्याशी मैदान में हैं। 24 अक्तूबर को दोनों सीटों के नतीजे आएंगे। कांग्रेस ने पच्छाद से गंगूराम मुसाफिर और धर्मशाला से विजय इंद्र करण को प्रत्याशी बनाया है। वहीं, बीजेपी प्रत्याशी विशाल नैहरिया ने धर्मशाला से और पच्छाद से रीना कश्यप चुनावी मैदान में है। इसके अलावा बीजेपी के दो नेताओं दयाल प्यारी और आशीष सिकटा ने बागी होकर बतौर निर्दलीय प्रत्याशी पर्चे दाखिल किए हैं।