ऊनाः मनोज ने गायिकी में कमाया नाम, 21 अक्टूबर को रिलीज हो रही है तीसरी एलबम

  • 16 Oct 2019
  • Reporter: रविन्दर, ऊना

जिला ऊना के उपमंडल की ग्राम पंचायत के छोटे से गांव लाम के मनोज राणा ने गायिकी के क्षेत्र में बहुत बड़ी मंजिल प्राप्त की है। एक गरीब परिवार से जन्मे मनोज ने खूब प्रसिद्धि पाई है। लगभग डेढ़ साल की उम्र में पिता का साया उठ जाने के बाद मनोज राणा जैसे-जैसे बड़ा होता गया, पढ़ाई के साथ उसने गायिकी के क्षेत्र में जिला का नाम रोशन किया है।

आजकल मनोज की आवाज़ उसकी तीसरी एलबम 'परपोज-वन' जोकि जिला के साथ-साथ प्रदेश और अन्य प्रांतो में गूंज रही है। वहीं, मनोज राणा के गाने ने इन दिनों सोशल मीडिया पर धूम मचा रखी है। हाल ही में मनोज राणा ने बताया कि उनका 21 अक्तूबर  को एक पंजाबी गाना रिलीज हो रहा है और इस गाने का म्यूजिक जस्सी ब्रदर ने किया है। इस गाने के लफ्ज भिंदर मान ने दिए हैं। जबकि इसका वीडियो परफोंर्मेस विकटर जॉन ने किया है।

उन्होंने बताया कि इस गाने में सबसे बड़ी बात यह है कि वर्ल्ड फेमस आवाज की मल्लिका रानी रणदीप ने अपनी आवाज के साथ संयुक्त रूप में गाया है और उनके इस गाने को देश के मशहूर कंपनी बीएस रिकॉडिंग कंपनी लॉन्च कर रही है। इस बारे में जब मनोज राणा से खास बातचीत में पूछा गया, तो उन्होंने बताया कि उन्हें बचपन से ही गायिकी में शोक रहा है। इससे पहले भी कई भेटें और पंजाबी गाने रिलीज किए हैं और उन्हें आम जनता का काफी सहयोग मिला है। उन्होंने संगीत की शिक्षा उस्ताद जगतार और बलराम (ऊना) से ली है और उनके मार्गदर्शन में उन्होने अनेकों भजन और कबाली गाकर के लाईव शो किए हैं।