मंडी: बुजुर्ग महिला को डायन बताकर पीटा, मुंह काला कर पहनाई जूतों की माला..वीडियो वायरल

  • 09 Nov 2019
  • Reporter: नवनीत बत्ता

मंडी के सरकाघाट में शर्मनाक घटना सामने आई है। जहां कुछ लोगों ने एक बुजुर्ग महिला को डायन बताकर पीटा, मुंह काला किया, जूतों की माला पहनाई और घर को जलाने की कोशिश की। बुजुर्ग महिला पर धर्म के कुछ तथाकथित ठेकेदारों का आरोप है कि महिला ने गांव के लोगों पर कोई देवता लगाया है, जिससे गांव में अनिष्ट हो रहा है। देवता के नाम पर इनका घर जलाने का प्रयास किया गया। घर में रखे सामान को जला दिया गया। जब इन लोगों का दिल नहीं भरा तो एक 70 वर्षीय बुजुर्ग महिला का मुहं काला कर जूते की माला पहनाई और सरेआम घसीटा गया।

इस सारी घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो में साफ दिख रहा है कि गांव के लोग किस तरह से बुजुर्ग महिला के साथ जानवरों से भी बदतर व्यवहार कर रहे हैं। वहीं, बुजुर्ग महिला के परिजन जब शिकायत लेकर पुलिस के पास पहुंचे तो दूसरे पक्ष ने शिकायत पत्र फाड़ दिया। वहीं पुलिस ने भी इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं कर रही है।


बता दें कि महिला के स्वर्गीय पति फौज से सेवानिवृत्त हुए थे। भूतपूर्व सैनिक की यह पत्नी महज 25 वर्ष की उम्र में ही विधवा हो गईं थीं, जिसके बाद उन्होंने बेटियों को पढ़ा लिखाकर काबिल बनाया। बेटियों की शादी हो गई है, बेटा नहीं है तो घर में अकेली रहती हैं। बुजुर्ग महिला धार्मिक प्रवृत्ति की हैं और इन्होंने कभी किसी का बुरा नहीं चाहा। प्रशासन को महिला के साथ इस तरह कि हरकत करने वालों के खिलाफ तुरंत सख्त कार्रवाई करनी चाहिए।