RS बाली को हिमाचल के आर्थिक विकास में योगदान के लिए सरकार ने इन्वेस्टर मीट का दिया न्यौता

  • 05 Nov 2019
  • Reporter: समाचार फर्स्ट डेस्क

कांग्रेस प्रदेश महासचिव और AICC के सदस्य रघुबीर सिंह बाली को हिमाचल प्रदेश के आर्थिक विकास में योगदान को देखते हुए, राज्य सरकार ने धर्मशाला में आयोजित हो रहे इन्वेस्टर मीट का न्यौता भेजा है । अतिरिक्त मुख्य सचिव मनोज कुमार ने RS बाली को इन्वेस्टर मीट में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया है । अतिरिक्त मुख्य सचिव ने आमंत्रण पत्र भेज कर ये उम्मीद जतायी है कि आर एस बाली इन्वेस्टर मीट में शामिल होकर अपने अनुभव को साझा करेंगे । जिससे प्रदेश की उन्नति में योगदान मिले ।

आपको बता दें कि RS बाली राजनेता होने के साथ साथ एक सफल कारोबारी भी हैं । हॉस्पिटल, होटल, फैक्ट्री, कई मार्केटिंग काम्प्लेक्स का सफल संचालन कर RS बाली प्रदेश के हजारों युवाओं को प्रत्यक्ष तौर पर रोजगार उपलब्ध करवा रहे हैं । इसके साथ ही हज़ारों युवाओं को अप्रत्यक्ष तौर पर भी रोजगार इनके कारोबार के कारण मिल रहा है । इनमें नगरोटा बगवां, कांगड़ा और हिमाचल प्रदेश के दूसरे हिस्सों के युवा शामिल हैं ।

एक और जहां RS बाली ने अपने कारोबार के ज़रिए हजारों नौकरी सृजित किये हैं । वहीं हिमाचल प्रदेश के तीन संसदीय क्षेत्र कांगड़ा, हमीरपुर, मंडी के लोगों को बड़ी स्वास्थ्य सुविधा और बाजार हिमाचल में ही उपलब्ध करवाया है ।  जिससे लोगों को हिमाचल से बाहर इलाज और बाजार के लिए नहीं जाना पड़ता है । इससे इन इलाके के लोगों का वक़्त और पैसा दोनों ही बचता है ।

ऐसे में कहा जा सकता है कि धर्मशाला में हो रहे इन्वेस्टर मीट में RS बाली जैसे युवा कारोबारियों के शामिल होने से इसकी सार्थकता बढ़ेगी और भविष्य में इसके अच्छे परिणाम भी देखने को मिलेंगे ।